कोहली ने की 'फील्ड्स ऑफ ड्रीम्स' प्रोजेक्ट की जमकर तारीफ
कोहली ने की 'फील्ड्स ऑफ ड्रीम्स' प्रोजेक्ट की जमकर तारीफ Social Media
खेल

कोहली ने की 'फील्ड्स ऑफ ड्रीम्स' प्रोजेक्ट की जमकर तारीफ

News Agency

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और इंडियन सुपर लीग में एफसी गोवा के सह-मालिक विराट कोहली ने फोरसा गोवा फाउंडेशन और डेल्टा कोर्प की परियोजना 'फील्ड्स ऑफ ड्रीम्स' के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है। भारत में जमीनी स्तर पर फुटबॉल की सबसे बड़ी क्रांति लाने की शुरुआत के उद्देश्य से फोरसा गोवा फाउंडेशन ने इस महीने की शुरुआत में डेल्टा कोर्प लिमिटेड के साथ फील्ड्स ऑफ ड्रीम्स परियोजना शुरू की है। इस परियोजना के तहत पूरे गोवा में अत्याधुनिक फुटबॉल मैदानों की सुविधा प्रदान की जायेगी, जो भारतीय फुटबॉल के इतिहास में पहली बार होगा।

विराट कोहली ने कहा, ''छह साल पहले फोरसा गोवा फाउंडेशन की शुरुआत हुई, जिसने भारत में जमीनी स्तर पर फुटबॉल में काम करना शुरू किया। फाउंडेशन गोवा में अलग-अलग जगह पर पिच में निवेश करके क्रांति लाई और युवाओं के सपनों को जीवित रखा। किसी भी खेल के विकास के लिये या उस खेल में विश्व स्तरीय होने के लिये बुनियादी ढांचे की प्रमुखता से जरूरत होती है।" उन्होंने कहा, ''मैं दिल्ली में बड़ा हुआ। मुझे सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं तक पहुंचने के लिये चुनौतियों का सामना करना पड़ा। मैं कम से कम इतना सौभाग्यशाली था कि अपने कोचिंग सेंटर में खेलने का मौका मिला, लेकिन मैंने साथ ही देखा कि मेरे आस-पास के कई बच्चों को समान मौका नहीं मिल सका। अवसरों की कमी युवा खिलाड़ी के सपने को मार देती है।"

कोहली ने कहा, ''कहावत है कि सपनों में हम अपने भविष्य के बीज बोते हैं। मुझे अपने क्लब एफसी गोवा और फोरसा गोवा फाउंडेशन की 'फील्ड्स ऑफ ड्रीम्स' परियोजना पर बहुत गर्व है। इस शानदार पहल में समर्थन के लिये हम सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT