टी20 विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ टीम में कोहली, सूर्यकुमार
टी20 विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ टीम में कोहली, सूर्यकुमार Social Media
खेल

टी20 विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ टीम में कोहली, सूर्यकुमार

News Agency

मेलबर्न। टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ रहे विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम में शामिल किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को “टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम” की घोषणा करते हुए बताया कि इस टीम में इंग्लैंड से चार, पाकिस्तान और भारत से दो-दो जबकि दक्षिण अफ्रीका, ज़िम्बाब्वे और न्यूजीलैंड से एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

टीम के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जॉस बटलर हैं, जबकि उनके हमवतन सैम करेन और मार्क वुड टीम के तेज गेंदबाजों में शामिल हैं। पाकिस्तान से शादाब खान और शाहीन शाह अफरीदी इस टीम का हिस्सा हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के आनरिक नॉर्खिया, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स एकादश को पूरा करते हैं। कोहली इस टी20 विश्व कप के छह मैचों में चार अर्द्धशतक जड़कर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी, लेकिन कोहली ने 98.66 के अद्वितीय औसत से कुल 296 रन जोड़े। उन्होंने टूर्नामेंट में भारत के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 82 नाबाद की जादुई पारी खेली, जिसे उन्होंने अपने टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया।

कोहली के साथ-साथ भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये सर्वश्रेष्ठ एकादश में शामिल किया गया है। उन्होंने टूर्नामेंट के दौरन छह मैचों में 189.68 के आक्रामक स्ट्राइक रेट से कुल 239 रन बनाये। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम के 12वें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। पांड्या ने छह मैचों में आठ विकेट लिए और बल्लेबाजी क्रम में नीचे आने के बावजूद भारत के लिये सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में कोहली और सूर्यकुमार के बाद तीसरे स्थान पर रहे। पांड्या ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 33 गेंदों पर 63 रन बनाये थे, जिसने मैच को कुछ हद तक रोमांचक बना दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT