राजस्थान को हरा कर प्लेऑफ में जाने की उम्मीद कायम रखना चाहेगा कोलकाता
राजस्थान को हरा कर प्लेऑफ में जाने की उम्मीद कायम रखना चाहेगा कोलकाता Social Media
खेल

राजस्थान को हरा कर प्लेऑफ में जाने की उम्मीद कायम रखना चाहेगा कोलकाता

Author : News Agency

शारजाह। दो बार का आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) यहां गुरुवार को 54वें आईपीएल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हरा कर मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखना चाहेगा। यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण में अब तक खेले छह मैचों में से चार में जीत के साथ कोलकाता पिछले कुछ दिनों से अंक तालिका में चौथे स्थान पर बरकरार है, जिसमें नेट रन रेट ने अहम भूमिका निभाई है।

कोलकाता के अलावा चौथे पायदान पर पहुंचने का अब एकमात्र दावेदार मुंबई इंडियंस है। फिलहाल दोनों टीमें 12-12 अंकों के साथ अंक के मामले में तो बराबरी पर हैं, लेकिन कोलकाता का +0.294 नेट रन रेट उसका एडवांटेज है। अगर कोलकाता और मुंबई दोनों अपने आखिरी मैच जीतते हैं तो चौथे स्थान का फैसला नेट रन रेट से होगा, इसलिए दोनों टीमें मैच जीतने के साथ-साथ नेट रन रेट पर भी फोकस रखेंगी। अगर कोलकाता राजस्थान के खिलाफ मैच जीतता है तो उसकी उम्मीदें ज्यादा होंगी, लेकिन अगर वह मैच हारता है तो उसकी क्वालीफिकेशन मुंबई की हार पर निर्भर होगी।

इसमें कोई दोराय नहीं है कि राजस्थान उलटफेर कर सकता है। उसके सलामी बल्लेबाज एविन लुईस और यशस्वी जैसवाल अच्छे फॉर्म में हैं। वहीं कप्तान संजू सैमसन और शिवम दुबे भी अच्छे लग रहे हैं। चेन्नई के खिलाफ मैच में उसके शीर्ष क्रम का प्रदर्शन प्रभावशाली रहा था।

कोलकाता भी हालांकि अच्छे फॉर्म में है। उसके सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं। बल्लेबाजी में देखें तो शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा अच्छे फॉर्म में हैं। वहीं सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्युसन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। आंद्रे रसेल की जगह पर टीम में शाकिब अल हसन शामिल हुए हैं, जिसने टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी को और मजबूत किया है। ऐसे में कोलकाता कल का मैच किसी भी हाल में जीतना चाहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT