Korea Open : सिंधु और श्रीकांत ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश
Korea Open : सिंधु और श्रीकांत ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश Social Media
खेल

Korea Open : सिंधु और श्रीकांत ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

News Agency

सनचियोन। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत ने शुक्रवार को यहां अपने-अपने क्वॉर्टर फाइनल मैच जीत कर कोरिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सिंधु ने जहां थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को सीधे गेमों में 21-10, 21-16 से हराया, वहीं श्रीकांत ने दक्षिण कोरिया के सोन वान हो पर 21-12, 18-21, 21-12 से जीत दर्ज की।

बुसानन के खिलाफ 18 मुकाबलों में सिंधु की यह 17वीं जीत थी। सिंधु ने पिछले महीने स्विस ओपन के फाइनल में थाईलैंड की बुसानन को हरा कर सीजन का अपना दूसरा सुपर 500 खिताब जीता था। विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज सिंधु का सेमीफाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की बैडमिंटन खिलाड़ी दक्षिण कोरिया की एन सेयॉन्ग या जापान की साइना कावाकम से सामना होगा। थाईलैंड की खिलाड़ी ने शुरू में 5-2 की बढ़त बना ली थी, लेकिन बाद में सिंधु ने अपना शिकंजा कस लिया। सिंधु ने 11-7 की बढ़त के बाद आठ अंक जुटाकर आसानी से गेम अपने नाम किया।

दुनिया के पूर्व नंबर एक श्रीकांत सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी और थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसर्न के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता श्रीकांत ने पुरूष एकल स्पर्धा में स्थानीय खिलाड़ी सोन वान हो पर तीन गेम से जीत हासिल की। विश्व रैंकिंग में पहले शीर्ष में रह चुके दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबले में श्रीकांत ने अपने ताकतवर और सटीक शॉट से सोन वान हो को एक घंटे से जरा ज्यादा चले क्वॉर्टरफाइनल में 21-12 18-21 21-12 से पराजित किया। श्रीकांत का रिकॉर्ड इस कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ 4-7 का है जिससे वह पिछले तीन मौकों पर हार गए थे। हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सोन वान हो को पराजित किया जो दो साल के बाद अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में वापसी कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT