कृष्णा नागर ने बैडमिंटन एकल में जीता स्वर्ण, सुहास को रजत
कृष्णा नागर ने बैडमिंटन एकल में जीता स्वर्ण, सुहास को रजत Social Media
खेल

कृष्णा नागर ने बैडमिंटन एकल में जीता स्वर्ण, सुहास को रजत

Author : News Agency

टोक्यो। भारतीय पैरा शटलर कृष्णा नागर ने पुरुष एकल बैडमिंटन एसएच 6 स्पर्धा में हांगकांग के चू मन केई को तीन गेमों के कड़े संघर्ष में रविवार को 21-17, 16-21,21-17 से हराकर टोक्यो पैरालम्पिक में स्वर्ण पदक जीत लिया। भारत का इन खेलों में यह पांचवां स्वर्ण पदक और ओवर आल 19वां पदक है। 22 वर्षीय कृष्णा इस जीत के साथ हमवतन प्रमोद भगत की बराबरी पर पहुंच गए हैं। भगत ने शनिवार को एसएल 3 वर्ग में बैडमिंटन का पहला स्वर्ण पदक जीता था। नागर ने शनिवार को ग्रेट ब्रिटेन के क्रिस्टिन कोम्ब्स को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनायी थी।

इससे पहले सुहास यतिराज को पुरुष सिंगल एसएल 4 क्लास के फाइनल में फ्रांस के लुकास मजूर से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। 38 वर्षीया सुहास ने जबरदस्त संघर्ष किया लेकिन अंतत: वह दो बार के विश्व चैंपियन मजूर से 62 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15 17-21 15-21 से हार गए। इस बीच एक अन्य भारतीय तरुण ढिल्लों एसएल 4 स्पर्धा के कांस्य पदक के मुकाबले में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान से 17-21, 11-21 से हार गए।

मोदी ने स्वर्ण पदक जीतने पर कृष्ण नागर को दी बधाई :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कृष्ण नागर को टोक्यो पैरालंपिक खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर रविवार को बधाई दी। श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''टोक्यो पैरालंपिक में बैडमिंटन खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करता देखकर खुशी हो रही है। कृष्ण नागर के शानदार प्रदर्शन ने हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। स्वर्ण पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई।

जगत प्रकाश नड्डा ने कृष्णा नागर को दी बधाई :

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने टोक्यो पैरालिंपक के बैडमिंटन स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी कृष्णा नागर को बधाई दी है। श्री नड्डा ने रविवार को ट्वीट कर कहा, पैरालिम्पिक में कृष्णा नगर ने भारतीय ध्वज को ऊंचा किया। आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन और बैडमिंटन पुरुष एकल एसएच 6 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई। श्री नागर को भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृष्ण नागर को दी बधाई :

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टोक्यो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर बैडमिंटन खिलाड़ा कृष्ण नागर को बधाई दी है। श्री कोविंद ने रविवार को ट्वीट कर कहा, कृष्ण नागर का ऐतिहासिक प्रदर्शन। मजबूत और दृढ़ निश्चय से आपने पैरालंपिक में बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतकर और तिरंगा ऊंचा रख कर अपनी काबिलियत साबित की। आपकी उत्कृष्टता काबिले तारीफ है। कई भारतीय आपसे प्रेरित होंगे। बधाइयां और शुभकामनाएं।

मिश्र, गहलोत, वसुंधरा, पूनियां सहित कई नेताओं ने टोक्यो पैरालिम्पिक बैडमिंटन में पदक विजेताओं को बधाई दी :

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां सहित कई नेताओं ने टोक्यो पैरालिम्पिक खेलों में बैडमिंटन में प्रमोद भगत और कृष्णा नागर को स्वर्ण पदक एवं सुहास यथिराज के रजत एवं मनोज सरकार के कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT