केएससीए टी20 की नीलामी शनिवार को
केएससीए टी20 की नीलामी शनिवार को Social Media
खेल

केएससीए टी20 की नीलामी शनिवार को

News Agency

हाइलाइट्स :

  • महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 की नीलामी शनिवार को।

  • यह टूर्नामेंट 14 से 30 अगस्त तक एम. ​​चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

  • खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में बांटा जाएगा।

  • महाराजा ट्रॉफी के आयुक्त ने कहा की वह कर्नाटक के युवाओं का शानदार प्रदर्शन देखना चाहते हैं।

बेंगलुरु। मयंक अग्रवाल, देवदत्त पडिक्कल, मनीष पांडे और अभिनव मनोहर जैसे प्रमुख सितारों सहित कर्नाटक राज्य के 700 क्रिकेटरों पर शनिवार को महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 की नीलामी में बोली लगेगी। इस साल का टूर्नामेंट 14 से 30 अगस्त तक एम. ​​चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। मंगलुरु ड्रैगन्स और शिवमोग्गा लायंस टूर्नामेंट की नयी टीमें हैं। गत चैंपियन गुलबर्ग मिस्टिक्स, उपविजेता बेंगलुरु ब्लास्टर्स, मैसूरु वॉरियर्स और हुबली टाइगर्स सहित भाग लेने वाली टीमों की संख्या छह हो गयी है।

प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास नीलामी में 50 लाख रुपये खर्च कर सकेगी। उन्हें कम से कम 16 और अधिक से अधिक 18 खिलाड़ी खरीदने होंगे। खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में बांटा जाएगा। श्रेणी-ए में जहां भारत और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खिलाड़ी शामिल होंगे, वहीं श्रेणी-बी में विजय हजारे ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे बीसीसीआई राज्य टूर्नामेंट खेल चुके वरिष्ठ खिलाड़ी होंगे।

श्रेणी सी में अन्य सभी बीसीसीआई टूर्नामेंट के खिलाड़ी शामिल होंगे, जबकि श्रेणी डी कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के सभी पंजीकृत खिलाड़ियों के लिये आरक्षित है। महाराजा ट्रॉफी के आयुक्त और केएससीए के उपाध्यक्ष बीके संपत कुमार ने कहा, “पिछला संस्करण जबरदस्त सफल रहा था। हमने देखा कि कई युवा खिलाड़ियों ने मौके का फायदा उठाया। हम कर्नाटक के और अधिक युवाओं को अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT