लक्ष्य, श्रीकांत व प्रणय ने दूसरे दौर में जगह बनाई
लक्ष्य, श्रीकांत व प्रणय ने दूसरे दौर में जगह बनाई Social Media
खेल

विश्व चैंपियनशिप : लक्ष्य, श्रीकांत व प्रणय ने दूसरे दौर में जगह बनाई

News Agency

टोक्यो। भारत के युवा शटलर लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत और एच एस प्रणय ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2022 में शानदार शुरुआत करते हुए अपने-अपने पहले दौर के मुकाबलों में जीत दर्ज की। नौंवी सीड लक्ष्य सेन ने टोक्यो मेट्रोपोलिटन जिम्नेशियम में डेनमार्क के दिग्गज खिलाड़ी हान्स-क्रिस्टियान विटिंगस को 21-12, 21-11 के सीधे गेमों में मात दी। लक्ष्य सेन दूसरे दौर में स्पेन के लुइस पेनलवर का सामना करेंगे।

दूसरी ओर, विश्व चैंपियनशिप 2021 के सिल्वर मेडलिस्ट किदांबी श्रीकांत ने करीबी मुकाबले में आयरलैंड के न्हात न्यूएन को 22-20, 21-19 से हराया। न्यूएन ने 51 मिनट चले मुकाबले में किदांबी श्रीकांत को कड़ी टक्कर दी मगर वह आयरिश खिलाड़ी की चुनौती से विजयी बनकर उभरे। किदांबी श्रीकांत अब दूसरे दौर में चीन के जहाओ जुन पेंग से मुकाबला करेंगे। एच एच प्रणय ने ऑस्ट्रिया के ल्यूका रैबर को 21-12, 21-11 से हराकर अपने हमवतनों का साथ अगले दौर में जगह बनायी, जहां उनका सामना दो बार के विश्व चैंपियन जापान के केंटो मोमोटा से होगा।

इसी बीच, 2019 चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत चीनी तापेई के चोऊ टेइन चेन से 15-21, 21-15, 15-21 से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गये। साथ ही मालविका बंसोड़ को महिला एकल मैच में डेनमार्क की लिन क्रिस्टोफरसन से 21-14, 21-12 से हार मिली।

अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी भी जीतीं :

एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की भारतीय जोड़ी ने हालांकि पुरुष युगल के दूसरे दौर में जगह बनाने के लिये थाइलैंड के सुपक जोमकोह और किटिनुपोंग केडरेन को 21-17, 17-21, 22-20 से मात दी। अब भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को मुश्किल मुकाबले में डेनमार्क के किम एस्ट्रप और एंडर्स स्कारप रासमुसेन की आठवीं सीड जोड़ी का सामना भी अभी करना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT