आयरलैंड दौरे पर कोच द्रविड़ की जगह ले सकते हैं लक्ष्मण
आयरलैंड दौरे पर कोच द्रविड़ की जगह ले सकते हैं लक्ष्मण Social Media
खेल

आयरलैंड दौरे पर कोच द्रविड़ की जगह ले सकते हैं लक्ष्मण

News Agency

मुंबई। जून के अंत में होने वाले भारत के आयरलैंड दौरे पर टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ भारतीय दल के साथ नहीं रहेंगे। वह उस समय भारतीय टेस्ट दल के साथ तैयारियों के लिए इंग्लैंड में रहेंगे। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड जाने वाली टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़ेंगे।

भारतीय टीम को 26 और 28 जून को आयरलैंड में दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच की एक सीरीज खेलनी है। वहीं एक जुलाई को भारत को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेलना है, जो कि पिछले साल बायो-बबल में कोरोना फैलने के कारण रद्द हो गया था। इस एकमात्र टेस्ट के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

लक्ष्मण के कोचिंग करियर की बात की जाए तो वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम के बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं। इस साल अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के भी प्रमुख प्रभारी लक्ष्मण ही थे। उल्लेखनीय है कि तीन दिन के अंतराल में होने वाली दो अलग-अलग सीरीज के लिए भारतीय टीम दो अलग-अलग दल चुन सकती है।

माना जा रहा है कि भारत के टेस्ट विशेषज्ञ क्रिकेटर 15 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं, जहां उन्हें 24 से 27 जून के बीच लीस्टशर के विरुद्ध एक चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। इसके बाद भारतीय टीम 2007 के बाद से इंग्लैंड में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से बर्मिंघम के पांचवें टेस्ट में उतरेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT