आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच होंगे लक्ष्मण
आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच होंगे लक्ष्मण Social Media
खेल

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच होंगे लक्ष्मण

News Agency

बेंगलुरु। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोच सितांशु कोटक, साईराज बहुतुले और मुनीश बाली इस महीने के अंत में आयरलैंड के छोटे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ होंगे, जिसका नेतृत्व वीवीएस लक्ष्मण करेंगे। हालांकि, इस दौरे पर भारत की दूसरे दर्जे की टीम जाएगी, जिसके कप्तान हार्दिक पांड्या हो सकते हैं। जब भारत ए की टीम नवंबर-दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थी, उस दौरान कोटक इंडिया ए सपोर्ट स्टाफ थे, जबकि बाली और बहुतुले 2022 की शुरुआत में वेस्टइंडीज में विश्व कप जीतने वाली भारत अंडर-19 टीम के क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी कोच थे। लक्ष्मण आयरलैंड में दो मैचों की टी20 श्रृंखला के दौरान भारत के मुख्य कोच होंगे। वह राहुल द्रविड की जगह लेंगे, जो उस वक्त भारतीय टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे।

द्रविड और अन्य वरिष्ठ सहयोगी स्टाफ सदस्य इस सप्ताह के अंत में टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। लक्ष्मण वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट निदेशक हैं। द्रविड़ पहले इस पद पर थे लेकिन जब उन्हें भारतीय टीम का कोच बना दिया गया तो इस पद की जिम्मेदारी लक्ष्मण को सौंप दी गई। वह इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और भारतीय घरेलू क्रिकेट में बंगाल की टीम में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में शामिल रहे हैं। इस साल की शुरुआत में वह वेस्टइंडीज में भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के साथ सहायक स्टाफ समूह का हिस्सा थे। भारत की टेस्ट टीम 15 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकती है। पिछले साल कोविड 19 के प्रकोप के बाद बर्मिंघम टेस्ट को पीछे धकेल दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT