एकदिवसीय सीरीज में लिटन दास करेंगे कप्तानी
एकदिवसीय सीरीज में लिटन दास करेंगे कप्तानी Social Media
खेल

एकदिवसीय सीरीज में लिटन दास करेंगे कप्तानी

News Agency

ढाका। सलामी बल्लेबाज लिटन दास भारत के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में बंगलादेश की कप्तानी करेंगे। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बंगलादेश के पूर्णकालिक कप्तान तमीम इकबाल ग्रोइन में चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो गये, जिसके बाद बीसीबी ने यह फैसला लिया। लिटन दास ने इससे पहले 2021 में तत्कालीन कप्तान महमूदुल्लाह के चोटग्रस्त होने के बाद न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 मैच में बंगलादेश की कप्तानी की थी। इसके अलावा वह बंगलादेश टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं।

बीसीबी क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, लिट्टन टीम के अधिक अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है और उन्होंने नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन किया है। उनके पास क्रिकेट समझने वाला दिमाग है और वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ पाते हैं।

उन्होंने कहा, तमीम का इस महत्वपूर्ण सीरीज में चोटग्रस्त होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, खासकर इसलिये क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम ने पिछले कुछ वर्षों में बेहतरीन क्रिकेट खेले है और वह इस प्रारूप में हमारे सबसे शानदार बल्लेबाज रहे हैं। उनकी कमी खलेगी लेकिन हमें यह भी लगता है कि लिटन दास में कप्तान के रूप में अच्छा काम करने के गुण हैं। भारत और बंगलादेश मीरपुर के शेर-ए-बंगला स्टेडियम में रविवार को पहले वनडे के लिये आमने-सामने होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT