लिवरपूल 30 साल बाद बना इंग्लिश प्रीमियर लीग का चैम्पियन
लिवरपूल 30 साल बाद बना इंग्लिश प्रीमियर लीग का चैम्पियन Social Media
खेल

लिवरपूल 30 साल बाद बना इंग्लिश प्रीमियर लीग का चैम्पियन

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। 30 साल के लंबे अंतराल के बाद लिवरपूल ने आखिरकार इंग्लिश प्रीमियर लीग पर कब्जा जमा ही लिया। चेल्सी ने जैसे ही मैनचेस्टर सिटी को हराया लिवरपूल 30 साल बाद यह खिताब जीत सका। लिवरपूल ने आखिरी बार साल 1989- 90 के दौरान यह खिताब जीता था।

इस जीत के साथ ही लिवरपूल का यह 19वां इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब था। सर्वाधिक खिताब जीतने की बात की जाए, तो लिवरपूल दूसरे स्थान पर है, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इस खिताब पर सबसे ज्यादा 20 बार कब्जा जमाया है।

कोच की मदद से बने चैंपियन

इस जीत का पूरा जिम्मा संभाल रहे थे कोच जुर्गेन कलोप, उनकी अगुवाई में टीम पिछले साल फाइनल में पहुंची थी। इस जीत के बाद उनके प्रशंसक इतने उत्साहित हो गए कि कोरोना काल में नियमों का ध्यान नहीं दिया गया। फैंस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया। लिवरपूल की कामयाबी के पीछे कोच की भूमिका को सबसे महत्वपूर्ण बताया जा रहा है।

7 मैच शेष रहते खिताब जीत लिया है, यह भी बड़ा रिकॉर्ड

जानकारी के लिए बता दें कि लिवरपूल के अभी 7 मैच शेष थे, जिसके रहते ही उन्होंने खिताब जीत लिया है, इतनी जल्दी खिताब सुनिश्चित करने का यह रिकॉर्ड इससे पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 1907-08 के दौर में किया था, तब आयोजन में 5 मैच बाकी रह गए थे।

आपको बता दें लिवरपूल ने अब तक 31 मैचों में 86 अंक हासिल किए हैं, मैनचेस्टर सिटी इतने ही मैचों में 63 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है, दोनों में 25 अंक का फासला है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT