बांग्लादेशी कप्तान की मुश्किलें बढ़ीं, लग सकता है लंबा प्रतिबंध
बांग्लादेशी कप्तान की मुश्किलें बढ़ीं, लग सकता है लंबा प्रतिबंध  Social Media
खेल

बांग्लादेशी कप्तान की मुश्किलें बढ़ीं, लग सकता है लंबा प्रतिबंध

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। बांग्लादेश के कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, आईसीसी के निर्देशों के बाद बांग्लादेश के कप्तान को भारत में हो रहे दौरे के लिए अभ्यास सत्र से दूर रखा गया है। जानकारी के मुताबिक शाकिब अल हसन पर कुछ मुद्दों को लेकर प्रतिबंध लगाने की बात सामने आ रही है। स्थानीय मीडिया की माने तो ऑलराउंडर पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया जा रहा है। अगर उन पर भ्रष्ट होने का आरोप सिद्ध हो जाता है तो आईसीसी उन पर लगभग 18 महीनों का प्रतिबंध लगा सकती है बांग्लादेश कप्तान के ऊपर लगे इन आरोपों को लेकर बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड (BCB) की परेशानियां भी बढ़ चुकी हैं।

बीसीबी ने अभ्यास सत्र से रखा था दूर

शाकिब अल हसन पर ऐसे आरोप लगने के बाद आईसीसी के कहे अनुसार बीसीबी ने उन पर भारत दौरे के लिए हो रहे अभ्यास सत्र पर जाने से रोक लगा दी थी, साथ ही बीसीसीआई ने जो डे नाईट टेस्ट होने की अनुमति मांगी थी, उस चर्चा में भी हसन को शामिल नहीं किया गया था।

इस मामले पर आईसीसी ने अभी तक कोई भी टिप्पणी नहीं की है, खबरों के मुताबिक 2 साल पहले शाकिब अल हसन को एक अंतरराष्ट्रीय मैच की सट्टेबाजी में शामिल होने की कुछ लोगों ने पेशकश की थी। लेकिन इस तरह की सट्टेबाजी की जानकारी उन्होंने आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक एवं सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) को कोई सूचना नहीं दी थी। रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब अल हसन ने (एसीएसयू) केेे जांच अधिकारी के सामने भी इस घटना को कबूला था।

भारत दौरे को लेकर बना शाकिब अल हसन पर असमंजस

इस तरह के मामलों को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि, शकीब उल हसन अब इस भारत दौरे का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जिसके चलते ऐसा हो सकता है कि, मुशफिकुर रहीम टेस्ट में कप्तानी करें, जबकि महमूदुल्लाह रियाद को T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी संभालनी पड़े।

इस तरह की परिस्थिति में बीसीबी की मुश्किलें बढ़ गई हैं, बीसीबी खिलाड़ियों के साथ मिलकर बीसीसीआई की डे नाईट टेस्ट मैच की पेशकश के लिए खिलाड़ियों को मनाने की कोशिश में लगा है।

अब देखना यह है कि, कोलकाता में होने वाला दूसरा टेस्ट डे नाइट हो पाता है या नहीं? बांग्लादेश का भारत दौरा 3 नवंबर से चालू हो रहा है जिसमें बांग्लादेश तीन टी20 और दो टेस्ट मैच की श्रृंखला खेलेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT