LPL : दिसंबर में खेली जाएगी लंका प्रीमियर लीग
LPL : दिसंबर में खेली जाएगी लंका प्रीमियर लीग Social Media
खेल

LPL : दिसंबर में खेली जाएगी लंका प्रीमियर लीग

News Agency

कोलंबो। पिछले महीने देश में व्याप्त आर्थिक संकट के कारण स्थगित किया गया लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का तीसरा सीजन इस साल दिसंबर में खेला जाएगा। एलपीएल टूर्नामेंट के आयोजक सामंथा डोडनवेला ने मीडिया से कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एलपीएल 6 से 23 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। एलपीएल के आधिकारिक प्रमोटर आईपीजी ने भी ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की। देश की स्थिति के कारण श्रीलंका क्रिकेट ने जुलाई में टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लिया था। प्रायोजकों ने भी महसूस किया था कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार लीग का आयोजन करना सही नहीं था। इसके बाद इस तरह के कारणों के चलते श्रीलंका में होने वाले एशिया कप को भी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्थानांतरित करने का फैसला किया गया।

प्रतियोगिता के तीसरे संस्करण के लिए संभावित री-ड्राफ्ट पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि टूर्नामेंट के आयोजक दो विकल्पों पर काम कर रहे हैं या तो एक नया मसौदा तैयार करना, या जितना संभव हो उतने उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ना और केवल अनुपलब्ध खिलाड़ियों के लिए ड्राफ्ट आयोजित करना। श्रीलंका के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार यह टूर्नामेंट नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घर पर होने वाली टेस्ट सीरीज और दिसंबर-जनवरी में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के बीच खेला जाएगा। एलपीएल पांच टीमों की प्रतियोगिता है जो 2020 से आयोजित की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT