बीसीसीआई उपाध्यक्ष पद से माहिम वर्मा का इस्तीफा, जानें वजह
बीसीसीआई उपाध्यक्ष पद से माहिम वर्मा का इस्तीफा, जानें वजह Social Media
खेल

बीसीसीआई उपाध्यक्ष पद से महिम वर्मा का इस्तीफा, जानें वजह

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। बीसीसीआई (BCCI) के उपाध्यक्ष माहिम वर्मा (Mahim Verma) ने कल शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। महिम वर्मा ने उत्तराखंड क्रिकेट संघ का सचिव बनने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के इस पद से इस्तीफा दिया है। वर्मा ने बताया कि यह महज औपचारिकता थी, क्योंकि उनकी टीम पिछले महीने ही राज्य में चुनाव जीती थी। बीसीसीआई महिम वर्मा के इस्तीफे पर आधिकारिक मुहर तब लगाएगा, जब मुंबई स्थित बीसीसीआई मुख्यालय की कामकाज गतिविधि शुरू होगी।

महिम वर्मा ने दिया बयान

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष रहे महिम वर्मा ने कहा कि मुझे अपने राज्य संघ की भी देख-रेख करनी है, जिसका संचालन अभी तक अच्छे से नहीं हुआ था। मैंने सीईओ राहुल जोहरी को इस्तीफा प्रदान किया है, मुझे यकीन है कि इसे स्वीकार किया जाएगा।

इस वजह से छोड़ा वर्मा ने बीसीसीआई उपाध्यक्ष पद

महिम वर्मा के इस्तीफा देने की सबसे बड़ी वजह यही है कि, बीसीसीआई संविधान एक व्यक्ति को एक ही समय पर राष्ट्रीय और प्रांतीय स्तर पर दो पद पर रहने की अनुमति प्रदान नहीं करता है।

वर्मा ने कहा कि मैंने बीसीसीआई के सचिव जय शाह को पहले ही इस बात की सूचना दी थी। यदि मैं प्रदेश संघ का प्रभार नहीं लेता तो वहां काम सुचारू रूप से नहीं चल पाता। मेरे चुनाव लड़ने की भी यही वजह थी।

महिम वर्मा को पिछले वर्ष 23 अक्टूबर को बीसीसीआई का उपाध्यक्ष बनाया गया था, जबकि सौरव गांगुली को अध्यक्ष, जय शाह को सचिव, जयेश जॉर्ज को सह सचिव और बृजेश पटेल को आईपीएल चेयरमैन का पद मिला था।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए लॉक डाउन को अब 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है, जिसके चलते अब यह साफ हो गया है कि आईपीएल भी रद्द होगा और इसकी सूचना जल्द ही बीसीसीआई द्वारा की जा सकती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT