मलेशिया मास्टर्स : प्रणय फाइनल में, सिंधु बाहर
मलेशिया मास्टर्स : प्रणय फाइनल में, सिंधु बाहर Social Media
खेल

मलेशिया मास्टर्स : प्रणय फाइनल में, सिंधु बाहर

News Agency

कुआला लंपुर। भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने उनके प्रतिद्वंदी क्रिश्चियन आदीनाता के रिटायर हर्ट होने के बाद शनिवार को मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में जगह बना ली, जबकि पीवी सिंधु सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया टुनजुंग से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। प्रणय सेमीफाइनल मैच में आदीनाता से 19-17 से आगे चल रहे थे, जब इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने रिटायर होने का फैसला लिया। आदीनाता एक शॉट खेलने की कोशिश में अपने घुटने के बल गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें व्हीलचेयर पर कोर्ट से बाहर ले जाना पड़ा।

खिताबी मुकाबले में प्रणय का सामना चीनी ताइपे के लिन चू यी, या चीन के वेंग होंग यांग से होगा। दूसरी ओर, विश्व रैंकिंग में नंबर पांच पर काबिज टुनजुंग ने 44 मिनट चले सेमीफाइनल में विश्व नंबर 13 सिंधु को 21-14, 21-17 से हरा दिया। सिंधु ने इससे पहले टुनजुंग के खिलाफ हुए सातों मुकाबले जीते थे, लेकिन भारतीय खिलाड़ी से रैंकिंग में आगे निकल चुकीं टुनजुंग यहां अतीत को पीछे छोड़कर खेलती हुई नजर आयीं। पहले गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु ब्रेक तक 11-10 से आगे चल रही थीं, लेकिन ब्रेक के बाद 12-12 पर बराबरी करने के बाद टुनजुंग तेजी से आगे निकल गयीं। सिंधु ने 19-13 से पिछड़ने के बाद एक पॉइंट अपने पक्ष में किया, लेकिन वह टुनजुंग को पहला गेम जीतने से नहीं रोक सकीं।

दूसरे गेम में भी सिंधु और उनकी प्रतिद्वंदी ने एक दूसरे को बराबर परेशान किया, लेकिन टुनजुंग ब्रेक तक 11-10 से आगे निकलने में सफल रहीं। टुनजुंग के तेजतर्रार फुटवर्क के आगे सिंधु यह बढ़त समाप्त नहीं कर सकीं और हार के साथ मलेशिया में उनका सफर समाप्त हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT