Malcolm Speed
Malcolm Speed Social Media
खेल

CA के नए CEO हॉकले का काम कोहली के सामने डेब्यू कर रहे स्पिनर जैसा

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के पूर्व मुख्य कार्यकारी मैलकम स्पीड का मानना है कि केविन रॉबर्ट्स के चले जाने के बाद नए सीईओ हॉकले का काम कुछ ऐसा होगा जैसे एक डेब्यू स्पिन गेंदबाज कोहली के सामने गेंदबाजी कर रहा हो। उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि पूर्व सीईओ केविन रॉबर्ट्स अपना भरोसा और सम्मान खो चुके थे, जिसके कारण उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पद से हाथ धोना पड़ा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह पर T20 विश्व कप के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले को अंतरिम सीईओ बनाया गया है। वह ऐसे समय में पद संभाल रहे हैं, जब वैश्विक महामारी के कारण बुरा आर्थिक संकट आन पड़ा है।

आईसीसी के पूर्व मुख्य कार्यकारी ने कही यह बात

आईसीसी के पूर्व मुख्य कार्यकारी मैलकम स्पीड एसईएन रेडियो से बात कर रहे थे, इस बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि वह खिलाड़ियों का भरोसा और सम्मान क चुके थे। मुझे एक बार किसी गुरु ने कहा था सम्मान और भरोसा एक बार खो जाए तो वह वापस पाना मुश्किल है। वह यह संदेश लोगों तक नहीं पहुंचा पाए। केविन रॉबर्ट्स के साथ भी ऐसा ही हुआ, उन्होंने जब पद संभाला था, तो उनके पास वक्त था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए।

नए सीईओ निक हॉकले के लिए काम आसान नहीं होगा

वैश्विक महामारी के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया काफी आर्थिक संकट से जूझ रहा है, नए सीईओ निक हॉकले का काम आसान नहीं होगा। उन्हें विभिन्न हितधारकों का भरोसा जीतना होगा।जिनमें खिलाड़ी, कर्मचारी भी शामिल हैं। T20 विश्व कप को लेकर भी काफी अटकलें जारी हैं। आईसीसी का फैसला जुलाई में आएगा, जिसके बाद ही स्थिति साफ होगी।

इसे लेकर आईसीसी के पूर्व मुख्य कार्यकारी मैलकम स्पीड ने कहा कि यह कुछ हद तक वैसा ही है जैसा किसी नए ऑफ स्पिनर को पहले ओवर में विराट कोहली के सामना करना हो, मैं निक हॉकले को नहीं जानता हूं, मुझे लगता है कि वह पिछले कुछ समय से क्रिकेट से जुड़े हैं, उन्हें यहां कई चुनौतियों का सामना करना होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT