दो ओलंपिक टिकटधारी महिला मुक्केबाजों के साथ अभ्यास करेंगी मैरीकॉम
दो ओलंपिक टिकटधारी महिला मुक्केबाजों के साथ अभ्यास करेंगी मैरीकॉम Social Media
खेल

दो ओलंपिक टिकटधारी महिला मुक्केबाजों के साथ अभ्यास करेंगी मैरीकॉम

Author : राज एक्सप्रेस

कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात के मद्देनजर राष्ट्रीय शिविर को पुणे में स्थानांतरित करने का फैसला लिया गया है, जहां 31 जुलाई तक प्रशिक्षण होगा। राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेने के लिए चुने गए 10 मुक्केबाजों में शामिल 2019 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता जमुना बोरो (54 किग्रा) भी चोटिल होने के कारण लंबे ब्रेक के बाद शिविर में वापसी कर रही हैं। वहीं एक अन्य ओलंपिक टिकटधारी मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा), जो लॉकडाउन से बेल्लारी स्थित इंस्पायर इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (आईआईएस) में प्रशिक्षण ले रही हैं, वह यही पर अपना प्रशिक्षण जारी रखेंगी।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय शिविर को सुरक्षित प्रशिक्षण मॉड्यूल के साथ बनाया गया है, जहां मुक्केबाजों को उनके साथियों और कोचों के साथ तीन अलग-अलग समूहों में बांटा जाएगा, ताकि वह संक्रमण के जोखिम से बचे रहेंगे और विभिन्न निर्धारित समय पर समूह में प्रशिक्षण ले पाएंगे।

पोलैंड में हाल ही में संपन्न आईबा युवा विश्व चैंपियनशिप में अपनी स्वर्ण पदक जीत के दौरान प्रभावशाली रही राजस्थान की मुक्केबाज अरुंधति चौधरी (69 किग्रा) और मार्च 2021 में स्पेन में बॉक्सम टूर्नामेंट में अपने पहले सीनियर इंटरनेशनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाली जास्मिन (57 किग्रा) के अलावा मंजू रानी (48 किग्रा), सोनिया लाथर (57 किग्रा), लालबुत्सैही (64 किग्रा) और शशि चोपड़ा (64 किग्रा) को भी इस शिविर में शामिल किया गया है। मुक्केबाजों की मौजूदगी वाली 10 सदस्यीय प्रशिक्षण टीम में हेड कोच मोहम्मद अली कमर और विदेशी कोच राफेल बर्गमैस्को शामिल होंगे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT