इंग्‍लैंड को टी-20 विश्‍वकप में स्टोक्स और आर्चर की जरूरत : मॉट
इंग्‍लैंड को टी-20 विश्‍वकप में स्टोक्स और आर्चर की जरूरत : मॉट Social Media
खेल

इंग्‍लैंड को 2024 टी-20 विश्‍वकप में स्टोक्स और आर्चर की जरूरत : मैथ्यू मॉट

News Agency

हाइलाइट्स :

  • टी-20 विश्‍वकप 2024।

  • मैथ्‍यू मॉट ने कहा कि बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर की 2024 टी-20 विश्‍वकप में जरूरत होगी।

  • इंग्‍लैंड को टी-20 विश्‍वकप में अपने ग्रुप मुकाबले एंटिगा, बारबेडोस और सेंट लूसिया में खेलने हैं।

तारोबा। इंग्‍लैंड के कोच मैथ्‍यू मॉट ने कहा कि बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर की मैच जीतने की काबिलियत को देखते हुए 2024 टी-20 विश्‍व कप के लिए टीम में उनकी जरूरत होगी और दोनों चोटिल खिलाड़‍ियों के लिए टीम के दरवाज़े खुले हैं। स्‍टोक्‍स का नवंबर में घुटने का ऑपरेशन हुआ है और उनके अगले साल जनवरी-मार्च में भारत के खिालफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज तक फिट होने की उम्‍मीद है। वहीं तेज गेंदबाज आर्चर कोहनी की चोट की वजह से मार्च से क्रिकेट नहीं खेले हैं। दोनों खिलाड़ियेां के जून में होने वाले टी-20 विश्‍वकप के लिए टीम शामिल होने की उम्‍मीद है।

मॉट ने स्‍टोक्‍स और आर्चर के टी -20 विश्‍वकप चयन पर कहा, “मुझे लगता है कि उन्‍हें मौक़ा मिलेगा।” उन्‍होंने कहा, “बेन के अंदर मैच जिताने की काबिलियत है और इसी के साथ वह तेज गेंदबाजी में हमें छठा विकल्‍प भी देते हैं इससे टीम का संतुलन भी बनता है। इससे चयन करना आसान हो जाता है।”

आर्चर को लेकर मॉट ने कहा, “जहां तक जोफ्रा की बात है तो उनके पास गति है और वह पारी में किसी भी समय पर गेंदबाजी कर सकते हैं। वह सुपर ओवर कर सकते हैं, आखिर में जब जरूरत हो तो गेंदबाजी कर सकते हैं।” मॉट ने इशारा किया कि टी-20 विश्‍वकप टीम में जॉस बटलर और फिल सॉल्‍ट ही ओपनिंग कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “ये दोनों अच्‍छे लग रहे हैं। हमारे पास अभी बहुत समय है। सॉल्‍ट ने कमाल का प्रदर्शन किया है और जॉस हमारे सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजो में से एक हैं। तो हमारे पहले छह या सात बल्‍लेबाज कौन होंगे यह देखना दिलचस्‍प होगा।” उल्लेखनीय है कि इंग्‍लैंड को टी-20 विश्‍वकप में अपने ग्रुप मुकाबले एंटिगा, बारबेडोस और सेंट लूसिया में खेलने हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT