मावी, फर्ग्युसन की घातक गेंदबाजी, कोलकाता ने राजस्थान को 86 रन से हराया
मावी, फर्ग्युसन की घातक गेंदबाजी, कोलकाता ने राजस्थान को 86 रन से हराया Social Media
खेल

मावी, फर्ग्युसन की घातक गेंदबाजी, कोलकाता ने राजस्थान को 86 रन से हराया

Author : News Agency

शारजाह। शिवम मावी और लॉकी फर्ग्युसन की घातक गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां गुरुवार को आईपीएल 14 के 54वें मैच में राजस्थान रॉयल्स पर 86 रन की बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ कोलकाता ने अपने प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीद को मजबूत किया। शारजाह की सुस्त पिच पर कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 171 रन का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम के कोलकाता की घातक गेंदबाजी के आगे चारों खाने चित हो गए। कोलकाता ने राजस्थान को 16.1 ओवर में ही 85 रन पर ऑलआउट कर दिया।

युवा भारतीय तह गेंदबाज शिवम मावी और अनुभवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन कोलकाता की इस जीत के हीरो रहे। दोनों ने मिल कर सात विकेट चटकाए और राजस्थान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। मावी ने 3.1 ओवर में 21 रन देकर चार और फर्ग्युसन ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती और शाकिब अल हसन ने एक-एक विकेट लिया। शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए शिवम मावी को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से केवल राहुल तेवतिया ही बल्ले से अच्छे दिखे, जिन्होंने पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 36 गेंदों पर सर्वाधिक 44 रन बनाए। उनके अलावा शिवम दुबे ने 20 गेंदों पर 18 रन बनाए, जबकि अन्य सभी बल्लेबाज गेंदबाजों के आगे पस्त हो गए। शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से पहले कोलकाता ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इन फॉर्म सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। शुभमन ने चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 गेंदों पर 55 रन बनाए, जबकि वेंकटेश ने तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 35 गेंदों पर 38 रन का योगदान दिया।

इस बड़ी जीत के साथ कोलकाता ने न केवल दो अंक हासिल किए हैं, बल्कि अपने नेट रन रेट में बेतहाशा वृद्धि की है। उसका रन रेट अब +0.587 हो गया है जो पहले नंबर की टीम दिल्ली कैपिटल्स और दूसरे नंबर की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से भी ज्यादा है। ऐसे में अब कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बहुत ज्यादा बढ़ गई है, हालांकि मुंबई इंडियंस अभी इस दौड़ में बरकरार है, लेकिन उसके सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य है। उसे अपना आखिरी मैच न केवल जीतना है, बल्कि बहुत बड़े अंतर से जीतना है जो आसान नहीं होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT