एमसीए ने टाली तो अन्य राज्यों ने ठंडे बस्ते में डाली अपनी टी-20 क्रिकेट लीग
एमसीए ने टाली तो अन्य राज्यों ने ठंडे बस्ते में डाली अपनी टी-20 क्रिकेट लीग Social Media
खेल

एमसीए ने टाली तो अन्य राज्यों ने ठंडे बस्ते में डाली अपनी टी-20 क्रिकेट लीग

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से व्यक्तिगत तौर पर टी-20 लीग आयोजित करने की मंजूरी मांगने वाले सभी चार राज्य क्रिकेट संघों ने अब अपनी-अपनी लीग को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। बीसीसीआई की ओर से आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद टी-20 लीग आयोजित करने की मंजूरी मिलने के एक दिन बाद गुरुवार को तीन राज्य संघों ने कहा कि वे लीग के आयोजन को लेकर आश्वस्त नहीं हैं, जबकि मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने लीग को टालने की बात कही है।

एमसीए ने एक बयान में कहा, '' देश में कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर और लीग से जुड़े सभी हितधारकों की सुरक्षा और हितों को ध्यान में रखते हुए हमने टी-20 मुंबई लीग के तीसरे संस्करण को अगले आदेश तक स्थगित करने का फैसला लिया है। एमसीए अधिकारियों के बीच हुई आंतरिक बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है।"

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है और एमसीए का निर्णय काफी हद तक इसी बात को देखते हुए लिया गया है, क्योंकि उसे 30 मई को आईपीएल फाइनल के तुरंत बाद टूर्नामेंट शुरू करना होगा। इस बीच कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने कहा कि वह राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति और लॉकडाउन के कारण इस समय कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) के बारे में नहीं सोच रहा है। संघ के कोषाध्यक्ष विनय मृत्युंजय ने कहा, '' इस समय लीग के आयोजन के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है। हमारी कोई बैठक नहीं हुई है और हमारे पास इसके लिए कोई समय भी नहीं है। हम बाद में फैसला करेंगे। "

वहीं सौराष्ट्र और तमिलनाडु के अधिकारियों ने कहा है कि वे अपनी राज्य सरकारों से अनुमति का इंतजार करेंगे। तमिलनाडु क्रिकेट संघ के सचिव एस रामास्वामी ने कहा, '' हमारे पास सिस्टम है और हम टूर्नामेंट को आयोजित कर सकते हैं, लेकिन इस समय हम कुछ नहीं कह सकते। हमें सरकार से अनुमति चाहिए। हमें खुशी है कि चेन्नई में आईपीएल मुकाबले बिना किसी दुविधा के आयोजित हुए हैं। लीग के आयोजन के लिए हम सरकार की सलाह का इंतजार करेंगे। "

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के अधिकारियों से भी ऐसी ही प्रतिक्रिया मिली है। संघ के एक पदाधिकारी ने कहा, '' हमने पांच बार सौराष्ट्र प्रीमियर लीग का आयोजन किया है। हम बायो-बबल (जैव-सुरक्षित वातावरण) में भी इसका आयोजन करना जानते हैं, लेकिन यह उस समय कोरोना महामारी की स्थिति पर निर्भर करता है। "

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT