धोनी के विश्व कप विजयी छक्के का स्मारक बनाएगा एमसीए
धोनी के विश्व कप विजयी छक्के का स्मारक बनाएगा एमसीए Social Media
खेल

धोनी के विश्व कप विजयी छक्के का स्मारक बनाएगा एमसीए

News Agency

मुंबई। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन एमसीए की शीर्ष परिषद ने वानखेड़े स्टेडियम में उस स्थान पर एक स्मारक बनाने का फैसला लिया है जहां पर महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगा कर 2011 विश्व कप फाइनल भारत को जिताया था। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिष्ठित स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर एक विशेष सीट का नाम भी रखा जायेगा। एमसीए के अध्यक्ष अमोल काले ने कहा कि जिस जगह पर महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ शिखर मुकाबले में मैच विजयी छक्का लगाया था, उसकी पहचान कर ली गई है और भारत के पूर्व कप्तान का सम्मान करने के लिए सर्वसम्मति से महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर एक स्थायी सीट का नाम रखने का निर्णय लिया गया है।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने हालांकि अभी यह तय नहीं किया है कि स्मारक का उद्घाटन कब किया जाएगा। अमोल काले ने कहा कि एमसीए महेंद्र सिंह धोनी से संपर्क करेगा और उनसे उचित समय मांगेगा। गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स आठ अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस से मुकाबला करेगी। एमसीए के अधिकारियों ने मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी की उपस्थिति में सीट का उद्घाटन करने की योजना बनाई हुई है। उल्लेखनीय है कि भारत ने विश्व कप 2011 के खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को हराकर विश्व चैंपियन का ताज अपने सिर सजाया था। श्रीलंका ने भारत के सामने 275 रन का लक्ष्य रखा था और महेंद्र सिंह धोनी ने 49वें ओवर में नुवन कुलासेकरा को छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT