मेदवेदेव तीसरे दौर में, ड्रेपर ने किया उलटफेर Social Media
खेल

मेदवेदेव तीसरे दौर में, ड्रेपर ने किया उलटफेर

News Agency

न्यूयॉर्क। यूएस ओपन 2021 के चैंपियन और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी डेनील मेदवेदेव ने फ्रांस के आर्थर रिंडरनेक को हराकर लगातार पांचवीं बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। टॉप सीड मेदवेदेव ने दूसरे दौर में अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंदी को 6-2, 7-5, 6-3 से मात दी है। मेदवेदेव ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम में अपने पिछले 22 मैचों में से 20 में जीत दर्ज की है। उन्होंने जीत के बाद कहा, मैं तीसरे सेट में अपने खेल के स्तर से खुश हूं, तो यह बहुत अच्छा है। मैच के अंत तक चीजें बेहतर होती गयीं। जीतना, टूर्नामेंट में रहना और ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना सर्वाधिक महत्वपूर्ण है।

मेदवेदेव अब तीसरे दौर में चीन के वी यिबिंग का सामना करेंगे, जो दूसरे दौर में पुर्तगाल के नुनो बोर्गेस को 6-7(3), 7-6(4), 4-6, 6-4, 6-4 से मात देकर आ रहे हैं। दूसरी ओर, ब्रिटेन के जैक ड्रेपर ने यूएस ओपन के छठी सीड फेलिस्क ऑगर-एलियासेम को करारा झटका देते हुए 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। पहली बार अमेरिकी ओपन में हिस्सा ले रहे ड्रेपर ने एक शीर्ष-10 रैंकिंग वाले खिलाड़ी पर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले उन्होंने मॉन्ट्रेयाल ओपन में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास को हराया था।

उन्होंने जीत के बाद कहा, बेशक फेलिक्स एक बेहद ही मुश्किल प्रतिद्वंदी हैं, इसलिये वह अपने खेल के शीर्ष पर हैं। मैंने आज बहुत अच्छा टेनिस खेला, यह मेरे लिये खास मौका है। अपने पिछले 11 मैचों में से नौ जीत चुके ड्रेपर एटीपी लाइव रैंकिंग में 46वें स्थान पर आ गये हैं, जबकि 12 महीने पहले वह 272वें स्थान पर थे। ड्रेपर तीसरे दौर में पहुंचने वाले तीसरे ब्रिटिश खिलाड़ी हैं, जबकि एंडी मरे और कैमरून नॉरी पहले ही तीसरे दौर में जगह बना चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT