21 जुलाई को इंटर मियामी के लिए पदार्पण कर सकते हैं मेसी
21 जुलाई को इंटर मियामी के लिए पदार्पण कर सकते हैं मेसी Social Media
खेल

21 जुलाई को इंटर मियामी के लिए पदार्पण कर सकते हैं मेसी

News Agency

मियामी। दो सप्ताह पहले फ्रांस के पैरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) क्लब का दामन छोड़ने वाले लियोनेल मेसी 21 जुलाई को मेक्सिको के क्रूज अजुल के खिलाफ लीग्स कप मैच में इंटर मियामी के लिये पदार्पण कर सकते हैं। अमेरिकी मेजर लीग क्लब के सह-मालिक जॉर्ज मास ने मंगलवार को यह जानकारी दी। लियोनेल मेसी ने आठ मई को पीएसजी छोड़ने के बाद इंटर मियामी से जुड़ने की घोषणा की थी, जिसका आंशिक मालिकाना अधिकार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम के पास भी है।

पिछले साल अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप जिताने वाले 35 वर्षीय फॉरवर्ड का पहला मैच फोर्ट लॉडरडेल के डीआरवी पीएनके स्टेडियम में खेला जाएगा, जो अपनी क्षमता बढ़ाने और सुरक्षा में सुधार के लिये पुनर्विकास कार्य के दौर से गुजर रहा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मेसी ने इंटर मियामी के साथ ढाई साल का अनुबंध किया है। वह कथित तौर पर एक वर्ष में पांच से छह करोड़ अमेरिकी डॉलर कमायेंगे।

जॉर्ज ने कहा कि मेसी का आगमन अमेरिका में फुटबॉल को हमेशा के लिये बदल देगा। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम जब भी अमेरिका में खेल के बारे में बात करेंगे तो मेसी के पहले और बाद का दौर अलग-अलग होगा। मेरा बहुत, बहुत दृढ़ विश्वास है कि हम उत्तरी अमेरिका और अमेरिका में सबसे बड़ी लीग नहीं तो दुनिया की शीर्ष दो लीगों में से एक तो बना ही सकते हैं। मैं इस घोषणा पर इससे ज्यादा जोर नहीं दे सकता।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT