Australia पुरुष Cricket टीम के सहायक कोच नियुक्त माइकल डि वेनुटो और जेफ वॉन
Australia पुरुष Cricket टीम के सहायक कोच नियुक्त माइकल डि वेनुटो और जेफ वॉन Social Media
खेल

Australia पुरुष Cricket टीम के सहायक कोच नियुक्त माइकल डि वेनुटो और जेफ वॉन

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माइकल डि वेनुटो और जेफ वॉन को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है। दोनों इस वर्ष के अंत में समर सत्र से पहले मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के कोचिंग स्टाफ में शामिल होंगे। वर्तमान में सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ मौजूद डि वेनुटो 2013 में राष्ट्रीय टीम के साथ काम कर चुके हैं। 47 वर्षीय डि वेनुटो ने ऑस्ट्रेलिया के लिए नौ वनडे मैच खेले हैं।

उन्हें 2016 में भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए वरिष्ठ कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, तब तत्कालीन मुख्य कोच डैरेन लेहमैन बीमारी के कारण बाहर हो गए थे। उन्होंने सरे के मुख्य कोच के रूप में भी कार्य किया है। उनकी कोचिंग में सरे ने 16 वर्षों में अपना पहला काउंटी खिताब जीता था।

डि वेनुटो ने एक बयान में कहा, '' मैं फुल टाइम के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं। मैंने पिछले महीने समूह के साथ कुछ समय बिताया है और सच में उसके साथ वापस आने का आनंद लिया है। अपने पिछले कार्यकाल के बाद से मैंने सरे काउंटी क्रिकेट क्लब के मुख्य कोच के रूप में शानदार अनुभव प्राप्त किया है और हाल ही में एडिलेड स्ट्राइकर्स, होबार्ट हरिकेंस और तस्मानिया के साथ भी समय बिताया है। "

47 वर्षीय वॉन ने अपनी नियुक्ति को अपने करियर का अब तक का मुख्य आकर्षण करार दिया है। इससे पूर्व दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 28 प्रथम श्रेणी और 24 लिस्ट ए मैच खेले हैं। 2017 में वरिष्ठ सहायक कोच के रूप में तस्मानिया में शामिल होने से पहले वह दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ विभिन्न पदों पर कार्यरत थे।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर बड़े घरेलू समर सत्र से पहले कोचिंग समूह में डि वेनुटो और वॉन का स्वागत करने के लिए रोमांचित हैं। लैंगर ने एक बयान में कहा, '' यह टीम हर दिन क्रिकेटर और एक व्यक्ति के रूप में बेहतर होने और मैदान के अंदर और बाहर ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को हम पर गर्व करने पर ध्यान केंद्रित रखती है। समर एशेज से बेहतर और कोई मौका नहीं हो सकता था। पूरी ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम की ओर से मैं माइकल डि वेनुटो और जेफ वॉन के हमारी यात्रा में शामिल होने के लिए बहुत उत्सुक हूं। वे अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट कोच और लीडर हैं। वे इस समूह में काफी विशेषज्ञता और मूल्य जोड़ेंगे। हम उन दोनों के साथ आने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। "

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT