कोरोना से लड़कर ICU से आए मिल्खा सिंह की हालत स्थिर, पत्नी को करना पड़ा एडमिट
कोरोना से लड़कर ICU से आए मिल्खा सिंह की हालत स्थिर, पत्नी को करना पड़ा एडमिट Social Media
खेल

कोरोना से लड़कर ICU से आए मिल्खा सिंह की हालत स्थिर, पत्नी को करना पड़ा एडमिट

Author : Kavita Singh Rathore

पंजाब। दुनियाभर में कोरोना का आंकड़ा बेकाबू होता ही चला जा रहा है। हालांकि, बीच में भारत में आंकड़ों में कुछ कमी आई थी, लेकिन आज फिर भारत में कोरोना के 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आये हैं। कोरोना पूरी दुनिया में दिन प्रति दिन जंगल की आग की तरह फ़ैल रहा है। इस वायरस की चपेट में आने से बड़ी से बड़ी हस्तियां भी नहीं बच पाती है। फिर चाहे वो कोई दिग्गज नेता हो अभिनेता हो या स्पोर्ट्स पर्सन। इसी कड़ी में 'फ्लाइंग सिख' कहे जाने वाले मशहूर महान एथलीट मिल्खा सिंह के कोरोना से संक्रमित होने की खबर सामने आई थी। हालांकि, अब उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है।

ICU से बाहर आये मिल्खा सिंह :

दरअसल, मिल्खा सिंह पिछले बुधवार को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उनके संक्रमित पाए जाने के बाद सोमवार को उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में प्रथमिक इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। बीच में उनकी हालत कुछ बिगड़ती सी नजर आई जिसके चलते उन्हें ICU में भर्ती करना पड़ा। वहीं, बुधवार को मिल्खा सिंह को अस्पताल के ICU से बाहर निकाल दिया गया। हालांकि, अब उनकी हालत स्थिर है, लेकिन उनका कोविड निमोनिया का इलाज जारी है। उधर उनके साथ ही उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित पाई गई है, उन्हें भी मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में ही भर्ती करा दिया गया है।

अस्पताल का कहना :

मिल्खा सिंह की तबियत को लेकर अस्पताल का कहना है कि, 'मिल्खा सिंह आक्सीजन पर ही हैं, लेकिन आज हम उन्हें ICU से निकालकर कमरे में लाए जहां उन्हें उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह के साथ रखा गया है जिन्हें कोविड निमोनिया के कारण आज अस्तपाल में भर्ती कराया गया। दोनों का करीबी निरीक्षण किया जा रहा है। सिंह कमजोर हैं और हम उन्हें मनाने का प्रयास कर रहे हैं कि वह अपने खाने की मात्रा में इजाफा करें।'

संक्रमित पाए जाने पर मिल्खा सिंह थे हैरान :

मिल्खा सिंह के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने ने कहा था कि, 'एक दिन पहले तक उन्होंने जॉगिंग की है। उन्हें कोई लक्षण भी नहीं हैं, ऐसें में कोरोना होना हैरान करने वाला है, लेकिन अगले कुछ दिन में उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी यहां तक की उन्होंने खाना छोड़ दिया था। हालात में सुधार न होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

पत्नी को करना पड़ा एडमिट :

बताते चलें, मिल्खा सिंह के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद जब उनके परिवार के अन्य लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ था तब, मिल्खा सिंह की पत्नी और भारतीय वॉलीबाल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन बुधवार को वह भी कोविड निमोनिया से पॉजिटिव पाई गई। उसके बाद उन्हें भी मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT