मिस्बाह करेंगे पाकिस्तान की क्रिकेट तकनीकी समिति की अध्यक्षता
मिस्बाह करेंगे पाकिस्तान की क्रिकेट तकनीकी समिति की अध्यक्षता Social Media
खेल

मिस्बाह करेंगे पाकिस्तान की क्रिकेट तकनीकी समिति की अध्यक्षता

News Agency

हाइलाइट्स :

  • पीसीबी मिस्बाह-उल-हक की अध्यक्षता में सीटीसी के गठन की घोषणा।

  • क्रिकेट तकनीकी समिति (सीटीसी) में मिस्बाह के अलावा इंजमाम-उल-हक और मोहम्मद हफीज भी शामिल।

  • पीसीबी के अनुसार सीटीसी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर तैयार करने में मदद करेगा।

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक की अध्यक्षता में क्रिकेट तकनीकी समिति (सीटीसी) के गठन की घोषणा बुधवार को की। मिस्बाह के अलावा पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक और मोहम्मद हफीज समिति के सदस्य होंगे। समिति में पीसीबी के घरेलू क्रिकेट विभाग के प्रमुख और क्रिकेट प्रबंधन समिति के अध्यक्ष का एक प्रतिनिधि भी शामिल है। बोर्ड ने पुष्टि की कि क्रिकेट तकनीकी समिति केवल क्रिकेट से संबंधित मामलों पर पीसीबी अध्यक्ष को सिफारिशें करेगी।

पीसीबी ने कहा कि सीटीसी क्रिकेट से संबंधित मामलों पर सिफारिशें प्रदान करेगा, जिसमें समग्र घरेलू संरचना, आयोजनों के कार्यक्रम, खेल की स्थिति, राष्ट्रीय चयन समितियों और राष्ट्रीय टीम के कोचों की नियुक्ति, केंद्रीय और घरेलू अनुबंध और अंपायरों के विकास की योजनाएं शामिल हैं।

सीटीसी के पास अतिरिक्त क्रिकेट विशेषज्ञों को आमंत्रित करने का अधिकार होगा और वह नियमित आधार पर पीसीबी प्रबंधन समिति के प्रमुख को रिपोर्ट करेगी। पीसीबी अध्यक्ष ज़का अशरफ ने कहा, "इन तीनों पूर्व कप्तानों के पास क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है और वे आधुनिक क्रिकेट की मांगों को समझते हैं। घरेलू क्रिकेट संरचना किसी भी क्रिकेट राष्ट्र का एक स्तंभ है। हमें इसकी संरचना को प्रगतिशील बनाना होगा।”

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान के तीन सबसे अनुभवी और सम्मानित क्रिकेटर मिस्बाह, इंजमाम और हफीज की मौजूदगी हमें अपने क्रिकेटरों को आगे बढ़ने के लिये सर्वोत्तम प्रणाली प्रदान करने में मदद करेगी ताकि हम सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर तैयार कर सकें।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT