मिचेल मार्श बने ऑस्ट्रेलिया के नए टी20 कप्तान
मिचेल मार्श बने ऑस्ट्रेलिया के नए टी20 कप्तान Social Media
खेल

मिचेल मार्श बने ऑस्ट्रेलिया के नए टी20 कप्तान

News Agency

हाइलाइट्स :

  • मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलिया के नए टी20 कप्तान नियुक्त।

  • मिचेल मार्श दक्षिण अफ्रीका में 30 अगस्त से होने वाली टी20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे।

  • ऑस्ट्रेलिया के लिए स्थायी कप्तान का चुनाव एकदिवसीय विश्व कप के बाद किया जाएगा।

मेलबर्न। अनुभवी ऑलराउंडर मिचेल मार्श को दक्षिण अफ्रीका में 30 अगस्त से होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का कप्तान चुना गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप 2021 जिताने वाले कप्तान ऐरन फिंच ने इस साल की शुरुआत में खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले लिया था। मार्श को अस्थायी तौर पर फिंच का उत्तराधिकारी चुना गया है। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता इस प्रारूप में स्थायी कप्तान का चुनाव एकदिवसीय विश्व कप के बाद करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, “ मिच लंबे समय से हमारी सीमित ओवर टीम में एक वरिष्ठ खिलाड़ी रहे हैं। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके लिए अपने नेतृत्व कौशल में अनुभव जोड़ने का मौका है। हम दक्षिण अफ्रीका में उन्हें यह कदम लेते हुए देखना चाहते हैं।” यह श्रृंखला घरेलू परिस्थितियों में हुए टी20 विश्व कप 2022 के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का पहला अभियान है और सीए ने मार्श की अगुवाई में नए चेहरों को मौका दिया है।

ऑलराउंडर आरोन हार्डी, सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन तीन मैचों की सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के लिये कतार में हैं। पिछले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीम में से सिर्फ स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एडम ज़ैम्पा और मार्श को मौका दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया इससे पहले मार्श की अगुवाई में आईसीसी पुरुष अंडर-19 विश्व कप 2010 भी जीत चुका है। इसके अलावा वह घरेलू क्रिकेट में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई भी करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम : मिचेल मार्श (कप्तान), शॉन एबॉट, जेसन बेहरेनडॉर्फ, टिम डेविड, नेथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जॉश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉइनिस, एडम ज़ैम्पा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT