मोदी ने दीपिका से पूछा, बचपन मे आम पर निशाना साधने की यात्रा खास कैसे बनी
मोदी ने दीपिका से पूछा, बचपन मे आम पर निशाना साधने की यात्रा खास कैसे बनी Social Media
खेल

मोदी ने दीपिका से पूछा, बचपन में आम पर निशाना साधने की यात्रा खास कैसे बनी

Author : News Agency

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मंगलवार शाम वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बातचीत की और इसकी शुरुआत झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी के साथ की। श्री मोदी ने दीपिका से बातचीत करते हुए कहा कि हाल ही में पेरिस में आयोजित विश्व कप तीरंदाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के बाद वह रैंकिंग वन खिलाड़ी बन गयी है। यह भी जानकारी मिली है कि बचपन में पेड़ों पर लगे आम तोड़ने के लिए निशाना लगाने के साथ उनके (दीपिका) अभ्यास की शुरुआत हुई थी।

उन्होंने दीपिका से यह जानना चाहा कि आम तोड़ने की उनकी यह यात्रा खास कैसे बनी। तीरंदाज दीपिका कुमारी ने कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि बचपन से ही उन्हें आम काफी पसंद था और वह आम तोड़ने के लिए सटीक निशाना लगाया करती थी। प्रारंभ में बांस के धनुष से तीरंदाजी में अभ्यास शुरू किया, बाद में मॉर्डन धनुष मिला। इसके साथ ही अच्छे कोच और प्रशिक्षण की भी सुविधा मिली।

श्री मोदी के टोक्यो ओलंपिक में खेल प्रेमियों की अपेक्षा और खेल को लेकर फोकस रखने के संबंध में पूछे गये एक अन्य प्रश्न के उत्तर में दीपिका ने कहा कि खिलाड़ी की उम्मीद सबसे पहले खुद से होती है, कैसे प्रैक्टिस पर ध्यान फोकस करें और चुनौतियों का सामना करें। उन्होंने दीपिका को टोक्यो ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं और यह उम्मीद जतायी कि वह देश का गौरव बढ़ाएंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT