क्रिकेटर मिताली राज को मोदी ने दी बधाई
क्रिकेटर मिताली राज को मोदी ने दी बधाई Social Media
खेल

क्रिकेटर मिताली राज को मोदी ने दी बधाई

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट की दुनिया में इतिहास रचने वाली क्रिकेटर मिताली राज को बधाई देते हुए कहा है कि उन्होंने लाखों करोड़ों लोगों को प्रेरित किया है। श्री मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 75 वें संस्करण में इंदौर की सौम्या का उल्लेख करते हुए कहा कि क्रिकेट मैच में दस हजार रन बनाने वाली मिताली राज एकमात्र महिला खिलाड़ी हैं।

उन्होंने ने कहा, ''भारत की क्रिकेटर मिताली राज जी का नया रिकॉर्ड। मिताली जी, हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दस हजार रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हैं। उनकी इस उपलब्धि पर बहुत-बहुत बधाई। अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच में सात हजार रन बनाने वाली भी वो अकेली अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी हैं। महिला क्रिकेट के क्षेत्र में उनका योगदान बहुत शानदार है।"

श्री मोदी ने कहा कि दो दशकों से ज्यादा समय में मिताली राज जी ने हजारों-लाखों को प्रेरित किया है। उनके कठोर परिश्रम और सफलता की कहानी, न सिर्फ महिला क्रिकेटरों, बल्कि, पुरुष क्रिकेटरों के लिए भी एक प्रेरणा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी मार्च महीने में, जब हम महिला दिवस मना रहे थे, तब कई महिला खिलाड़ियों ने पदक और रिकार्ड अपने नाम किये हैं। दिल्ली में आयोजित शूटिंग में आई़़एसएसएफ विश्व में भारत शीर्ष स्थान पर रहा। स्वर्ण पदक की संख्या के मामले में भी भारत ने बाजी मारी। ये भारत के महिला और पुरुष निशानेबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से ही संभव हो पाया।

उन्होंने कहा, ''पी.वी.सिन्धु जी ने बीडब्ल्यूएफ स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में रजत पदक जीता है। आज शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक, सशस्त्र सेना से लेकर विज्ञान और प्रौद्योगिकी तक, हर जगह देश की बेटियाँ, अपनी, अलग पहचान बना रही हैं। मुझे विशेष खुशी इस बात से है, कि, बेटियाँ खेलों में, अपना एक नया मुकाम बना रही हैं पेशेवर पसंद के रूप में खेल एक पसंद बनकर उभर रहा है।"

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT