टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिये तैयार हैं मोईन
टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिये तैयार हैं मोईन Social Media
खेल

टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिये तैयार हैं मोईन

News Agency

लंदन। इंग्लैंड के स्टार ऑल-राउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने के एक साल बाद कहा है कि वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में वापसी करने के लिये तैयार हैं। मोईन ने कहा था कि वह इंग्लैंड के नये कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ बात करेंगे, जिसके बाद उन्होंने सूचना दी कि उन दोनों के बीच बातचीत हो चुकी है। मोईन ने कहा, ''मैंने मैकुलम से बात की और हमने इस साल पाकिस्तान में होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर चर्चा की। टीम का दरवाजा हमेशा खुला है, और मेरा खयाल है कि अब मैं आधिकारिक तौर पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, ''उनको ना कहना बहुत मुश्किल है। उन्हें अपनी बात मनवाना आता है और सच कहूं तो मैं उनके और बेन स्टोक्स के अधीन खेलना पसंद करूंगा। वे दोनों ही बेहद आक्रामक हैं और मेरा मानना है कि मैं उनके क्रिकेट में ढल पाऊंगा।" मोईन ने कहा कि जब उन्होंने सन्यास की घोषणा की थी तब वह क्रिकेट से थका हुआ महसूस कर रहे थे, लेकिन मैकुलम के साथ खेलने की इच्छा को दबाना मुश्किल है। मोईन ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल में कहा, ''जब और अगर, मैकुलम मुझे खिलाना चाहेंगे, मैं जरूर पाकिस्तान में खेलूंगा। मैं वहां कुछ साल पहले पाकिस्तान सुपर लीग में खेल चुका हूं लेकिन वह अलग अनुभव था।"

उन्होंने कहा, ''इंग्लैंड के साथ पाकिस्तान में खेलना बेहतरीन अनुभव होगा। मैं अपने परिवार के इतिहास से भी वहां से जुड़ा हुआ हूं। यह एक ऐतिहासिक पल होगा क्योंकि इंग्लैंड ने कई सालों से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। मैं जानता हूं कि वहां किस तरह का प्यार एवं समर्थन मिल सकता है, वे लोग क्रिकेट से प्यार करते हैं।" मोईन ने पिछले साल सितंबर में यह कहते हुए टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था कि वह अपने सीमित ओवर करियर पर ध्यान देना चाहते हैं। मोईन अब तक 64 टेस्ट मैच खेलकर पांच शतकों के साथ 2914 रन बना चुके हैं और 64 मैचों में 195 विकेट ले चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT