मोहाली करेगा विराट कोहली के 100वें टेस्ट की मेजबानी
मोहाली करेगा विराट कोहली के 100वें टेस्ट की मेजबानी Social Media
खेल

मोहाली करेगा विराट कोहली के 100वें टेस्ट की मेजबानी

News Agency

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का 100वां टेस्ट पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) स्टेडियम मोहाली में खेला जाएगा। इससे पहले यह टेस्ट बेंगलुरु में खेलने की योजना बनाई गई थी। स्थानीय आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ 14 साल के जुड़ाव के कारण चिन्नास्वामी स्टेडियम कोहली के लिए घरेलू मैदान रहा है।

क्रिकबज के अनुसार, श्रीलंका के खिलाफ पहले से घोषित सीरीज को उलटे क्रम में खेला जा सकता है। सीरीज में दो टेस्ट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय शामिल हैं। श्रीलंका अपने भारतीय दौरे का आगाज लखनऊ में ट्वेंटी-20 मैच के साथ करेगा। इससे पहले दौरे की शुरुआत टेस्ट के साथ होने वाली थी।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) 24 फरवरी को पहले टी-20 की मेजबानी करेगा। उसके बाद दूसरा और तीसरा टी-20 मैच 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में खेला जाएगा। यूपीसीए और एचपीसीए दोनों के अधिकारियों ने कार्यक्रम की पुष्टि की है।

धर्मशाला में टी20 खेलने के बाद दोनों टीमें तीन से सात मार्च तक मोहाली में पहला टेस्ट खेलेंगी, जो भारत के पूर्व कप्तान कोहली का 100वां टेस्ट होगा। दूसरा और अंतिम टेस्ट 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरु में होगा। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि चिन्नास्वामी टेस्ट डे-नाइट होगा या नहीं। इस संबंध में न तो भारतीय टीम प्रबंधन और न ही कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने पुष्टि की है।

केएससीए के एक अधिकारी ने कहा, ''हमें नहीं पता कि यह डे-नाइट टेस्ट है। हम सभी जानते हैं कि यह 12 से 16 मार्च तक होगा।'' इससे पहले दौरे की शुरुआत बेंगलुरु में टेस्ट मैच के साथ होनी थी, उसके बाद एक टी20 मोहाली में होना था। इसके बाद एक-एक टी20 धर्मशाला और लखनऊ में होने थे।

इस बीच श्रृंखला से पहले चयन समिति की बैठक में तारीख को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन अब जब भी चेतन शर्मा की अगुवाई वाली समिति की बैठक होगी, तो रोहित शर्मा को टेस्ट के लिए कप्तान के रूप में भी नियुक्त किया जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT