कैफ बोले धोनी की खातिरदारी में रह गई थी कमी, इसलिए हुआ टीम से बाहर
कैफ बोले धोनी की खातिरदारी में रह गई थी कमी, इसलिए हुआ टीम से बाहर Ankit Dubey -RE
खेल

कैफ बोले धोनी की खातिरदारी में रह गई थी कमी, इसलिए हुआ टीम से बाहर

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। एक वक्त था जब महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शुरुआती की थी, उस वक्त मोहम्मद कैफ का करियर चरम पर था, लेकिन समय ने ऐसा खेल खेला कि 1 या 2 साल में मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) टीम इंडिया से बाहर होते रहे। जिसके बाद मोहम्मद कैफ टीम में वापसी करने में असफल रहे। इसे लेकर उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है कि अगर उस समय धोनी की अच्छी खातिरदारी की होती तो वह टीम में वापसी कर सकते थे।

मोहम्मद कैफ ने सुनाया पुराना किस्सा

भारतीय टीम को फील्डिंग के क्षेत्र में महान बनाने वाले मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने स्पोर्ट्स स्क्रीन से बातचीत के दौरान बताया कि उस समय जब उन्होंने सभी भारतीय खिलाड़ियों को घर पर डिनर पार्टी के लिए बुलाया था।

साल 2006 में नोएडा में मैंने सभी भारतीय खिलाड़ियों को अपने घर पर खाने के लिए बुलाया था, लेकिन मैं सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे बड़े दिग्गजों की सेवा में व्यस्त था, जिसकी वजह से मैं महेंद्र सिंह धोनी और अन्य युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाया।

उन्होंने कहा कि मैं उस समय काफी नर्वस था कि सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे बड़े खिलाड़ी मेरे घर आए हैं, उनके साथ उस समय के कोच ग्रेग चैपल भी मौजूद थे, मुझे लगा कि कैसे मैं उनको अटेंड करूंगा, मेरा पूरा ध्यान गांगुली और सचिन पर ही था।

धोनी और अन्य खिलाड़ियों पर नहीं दिया ध्यान

मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने आगे बताया कि महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना सहित कई अन्य युवा खिलाड़ी अलग कमरे में थे, लेकिन मैं सीनियर खिलाड़ियों की खातिरदारी में लगा था। मैं युवा खिलाड़ियों पर ध्यान नहीं दे पा रहा था, धोनी को शायद यह अच्छा नहीं लगा।

मोहम्मद कैफ ने चुटकी लेते हुए कहा कि इस वजह से शायद 2007 में जब धोनी कप्तान बने तो मैं टीम में वापसी नहीं कर पाया, वह हमेशा मुझे याद दिलाते रहते थे कि जब वह घर आए थे, तो मैंने उन पर ध्यान नहीं दिया था।

आपको बता दें कि मजाकिया अंदाज में मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इस बात का खुलासा किया कि धोनी के कप्तान बनने से पहले उन को ठीक से बिरयानी नहीं परोसना मुझे भारी पड़ गया। मोहम्मद कैफ ने आगे यह भी कहा कि तब धोनी ने उन्हें मजाकिया लहजे में ताना भी कसा था और कहा था कि जब वह उनके घर जाएंगे तो वह भी उनका ध्यान नहीं रखेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT