Mohammad Rizwan और Hasan Ali ए श्रेणी में पदोन्नत
Mohammad Rizwan और Hasan Ali ए श्रेणी में पदोन्नत Social Media
खेल

Mohammad Rizwan और Hasan Ali ए श्रेणी में पदोन्नत

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वर्ष 2021-22 के लिए शुक्रवार को जारी 20 पुरुष क्रिकेटर अनुबंध सूची में मोहम्मद रिजवान और हसन अली को 'ए' श्रेणी में पदोन्नत किया है। पिछले साल चोट के कारण अनुबंध से बाहर रहने वाले हसन ने इस साल की शुरुआत के बाद से असाधारण प्रदर्शन की बदौलत सबसे महंगी श्रेणी 'ए' में स्थान प्राप्त किया है।

उल्लेखनीय है कि 2021 में टीम में वापसी के बाद से हसन अली ने अब तक सभी प्रारूपों में 11 मैचों में 40 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उन्होंने चार बार पांच विकेट और एक बार दस विकेट लिए हैं। वह 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने रहे।

दूसरी ओर पीसीबी ने रिजवान को श्रेणी बी से श्रेणी ए में स्थानांतरित करके सभी प्रारूपों में उनके लगातार प्रदर्शन के लिए उन्हें पुरस्कृत किया है। फवाद आलम और फखर जमान दोनों को बी श्रेणी में पदोन्नति मिली है, जबकि अजहर अली पिछले वर्ष की ए श्रेणी से बी में चले गए हैं।

फहीम अशरफ, मोहम्मद हसनैन और नौमान अली 2021-22 में अनुबंध पाने वाले नए चेहरे हैं, हालांकि इस बार शान मसूद, हारिस सोहेल, उस्मान शिनवारी, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, शान मसूद और उस्मान शिनवारी को रिटेन नहीं किया गया है। 12 महीने का यह अनुबंध एक जुलाई, 2021 से 30 जून 2022 तक चलेगा, जिसमें सूची को 21 से घटाकर 20 कर दिया जाएगा, जिसमें इमर्जिंग श्रेणी में तीन खिलाड़ी इमरान भट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर शामिल हैं।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने एक बयान में कहा, '' गुणवत्ता वाले क्रिकेटरों के एक बड़े पूल में से 20 खिलाडियों का चयन करना हमेशा एक चुनौतीपूर्ण काम होता है। मैं सहमत मानदंडों के खिलाफ 2021-22 केंद्रीय अनुबंध सूची का चयन करने में उनके मेहनती काम के लिए पैनल को धन्यवाद देना चाहता हूं।

इमर्जिंग श्रेणी कई प्रतिभाशाली खिलाडियों को पहचानती है और उन्हें पुरस्कृत करती है। हमने हारिस रऊफ और मोहम्मद हसनैन को इमर्जिंग श्रेणी से श्रेणी सी में ले जाते हुए देखा है और इमरान भट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर जैसे खिलाडियों ने इमर्जिंग श्रेणी में प्रवेश किया है।" उल्लेखनीय है कि 'ए' श्रेणी से सी रिटेनर्स में भी 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जबकि इमर्जिंग श्रेणी के रिटेनर्स की फीस को 15 फीसदी तक बढ़ाया गया है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT