शमी बोले मैं डीजल इंजन की तरह हूं, पिक अप लेने में वक्त लगता है
शमी बोले मैं डीजल इंजन की तरह हूं, पिक अप लेने में वक्त लगता है Social Media
खेल

शमी बोले मैं डीजल इंजन की तरह हूं, पिक अप लेने में वक्त लगता है

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज तर्रार गेंदबाज मोहम्मद शमी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने बताया कि किस तरह वह तेज गेंदबाजी में धार लेकर आते हैं। मैदान पर दूसरी पारी में सफल रिकॉर्ड रखने वाले मोहम्मद शमी टेस्ट क्रिकेट में दूसरी पारी में सफल गेंदबाज साबित हुए हैं, शमी ने पहली पारी में 32.50 के औसत से विकेट लिए हैं, बल्कि दूसरी पारी में उन्होंने 21.98 की औसत से विकेट निकाले हैं, पहली पारी मे उनके नाम 92 विकेट हैं, वहीं उन्होंनें दूसरी पारी में 88 विकेट झटके हैं।

मोहम्मद शमी ने दिया यह बयान

मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दीप दासगुप्ता से ईएसपीएनक्रिकइंफो के कार्यक्रम में बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, मैं दूसरी पारी में खेल बड़ी समझदारी से खेलता हूं, जैसे की हाल ही में हमने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में मैच खेला था। उस मुकाबले में मुझे पांच विकेट हासिल हुए थे, पिच काफी खराब थी और जरूरी उछाल भी नहीं मिल रहा था।

शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई इस सीरीज में कुल 15 विकेटों में से 12 विकेट दूसरी पारी में हासिल किए थे।

मैं डीजल इंजन की तरह हूं पिक अप लेने में वक्त लगता है

शमी ने आगे की बातचीत में कहा कि परिस्थितियों का चालाकी से उपयोग करने की जरूरत होती है, मैं आमतौर पर दूसरी पारी में ज्यादा जोश में रहता हूं, जब दूसरे खिलाड़ी थक जाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि...

आमतौर पर दूसरी पारी तक 3 दिन बीत चुके होते हैं, मैं डीजल इंजन की तरह हूं जो पेट्रोल इंजन की तुलना में पिक अप लेने में थोड़ा समय लगाता है, मैं हर किसी के थकने का इंतजार करता हूं, टेस्ट में आपके पास 5 दिन का समय होता है, जब सब थक जाते हैं, तब मैं अपना स्तर बढ़ाता हूं।
मोहम्मद शमी, खिलाड़ी, भारतीय क्रिकेट टीम

इस वक्त भारत का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी लाइन अप

शमी ने इस बातचीत में यह भी स्वीकार किया कि इस वक्त भारत का गेंदबाजी लाइन अप सबसे शानदार है, उन्होंने कहा आप और दुनिया में सभी लोग इस बात को स्वीकार करेंगे कि किसी भी टीम के पास पैकेज के रूप में कभी भी 5 तेज गेंदबाज नहीं रहे, सिर्फ अभी नहीं क्रिकेट के इतिहास में यह दुनिया की सबसे अच्छी तेज गेंदबाजी लाइन अप है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में भारतीय गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी के लिए उपलब्ध हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT