लाइन और लेंथ एक्ज़िक्यूट किया और विकेट मिलते चले गए : मोहम्मद सिराज
लाइन और लेंथ एक्ज़िक्यूट किया और विकेट मिलते चले गए : मोहम्मद सिराज Social Media
खेल

लाइन और लेंथ एक्ज़िक्यूट किया और विकेट मिलते चले गए : मोहम्मद सिराज

News Agency

हाइलाइट्स :

  • श्रीलंका और भारत के बीच एशिया कप 2023 फाइनल मुकाबला।

  • भारत ने श्रीलंका को दस विकेट से हराया।

  • भारत की एशिया कप समेत एक दिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत।

  • भारत ने सबसे ज्यादा आठ बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है।

  • सिराज ने सबसे तेज 6 विकेट (16 गेंदों में) लिए।

कोलंबो। एशिया कप फाइनल में अपनी करिश्मायी गेंदबाजी से श्रीलंका की बखिया उधेड़ने वाले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा कि रविवार को प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर डाला गया स्पेल सपने के माफिक है। उन्होने बस लाइन और लेंथ एक्ज़िक्यूट किया और विकेट मिलते चले गये।

सिराज ने अपने दूसरे ओवर में चार शीर्ष बल्लेबाजाें को आउट कर श्रीलंका की पारी को तहस नहस कर दिया। यह कारनामा करने वाले वह पहले भारतीय हैं। उन्होंने अपने सात ओवरों के स्पेल में 21 रन देकर छह विकेट लिए जिसके चलते श्रीलंका की पारी महज 50 रन पर सिमट गयी।

सिराज ने नई गेंद से स्विंग निकालते हुए करिश्माई गेंदबाज़ी की। उन्होंने मैच के बाद प्रेज़ेंटेशन में कहा, “काफ़ी टाइम से मैं अच्छी गेंदबाज़ी कर रहा था और खाली वो (बल्लेबाज़) बीट हो रहे थे। आज एज लग रहे थे और मेरी कोशिश थी कि एज को जितनी बार ले सकें। यह विकेट सीम होता आया है लेकिन आज स्विंग भी हो रहा था। मैंने कोशिश की कि बल्लेबाज़ों को ज़्यादा से ज़्यादा खिलाया जाए। मैंने सोचा स्विंग हो रहा है तो थोड़ा ऊपर डालता हूं। वह ड्राइव मारने जाएंगे तो कैच हो सकते हैं। पिच बहुत अच्छा था और थोड़ा अच्छा स्विंग ले रहा था और शुरू में थोड़ी नमी भी मुझे लगी पिच पर। मैंने एक्ज़िक्यूट किया और वह अच्छा था।”

उन्होने कहा, “मैंने पिछली बार श्रीलंका के साथ त्रिवेंद्रम में ऐसा किया था और चार विकेट लिए थे। लेकिन मैं पांच विकेट नहीं लिया था। तब मुझे समझ आया था जितना नसीब में होता है उतना ही मिलता है, कोशिश आप जितना भी कर लो। यहां पर प्लान स्पष्ट था, लाइन और लेंथ एक्ज़िक्यूट करना है और विकेट मिलते रहे।”

चौथे ओवर की पहली गेंद पर पथुम निसंका हवा में ड्राइव करते हुए प्वाइंट पर कैच आउट हुए। दो गेंद बाद सदीरा समराविक्रमा अंदर आती गेंद पर स्टंप के सामने टिके रहे और पगबाधा हुए। अगली गेंद पर चरिथ असलंका ने कवर की दिशा में एक फ़ुल गेंद को धकेल दिया। ओवर की आख़िरी गेंद पर धनंजय डीसिल्वा ड्राइव लगाते हुए विकेट के पीछे कैच आउट हुए। सिराज ने दसुन शानका और कुसल मेंडिस दोनों को बोल्ड करते हुए अपने छह विकेट पूरे किए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT