चोट की वजह से बाहर हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी
चोट की वजह से बाहर हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी Social Media
खेल

चोट की वजह से बाहर हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, उमरान मलिक को किया शामिल

Raj News Network

पर राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर हैं, टीम इंडिया रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाली हैं, जिसमे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी शामिल नहीं होंगे, उनके स्थान पर उमरान मलिक खेलेंगे। उमरान न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे। उन्होंने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। वनडे सीरीज में वह टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने तीन मैचों में तीन विकेट लिए थे।

बताया जा रहा हैं कि, मोहम्मद शमी फिलहाल बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। इस बात की पुष्टि BCCI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से की है। वनडे सीरीज की तयारी के दौरान मोहम्मद शमी के कंधे पर चोट लगने से वो तीनो मैच की वनडे सीरीज से बाहर हो गए है।

इससे पहले शमी को रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड दौरे से भी आराम दिया गया था। शमी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के हिस्सा थे। हालांकि, उस टूर्नामेंट में वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित, कोहली और राहुल समेत तमाम सीनियर खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहे हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक। भारतीय टीम फिलहाल ढाका में है और शुक्रवार को टीम ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इसमें ज्यादातर खिलाड़ी मौजूद रहे। भारतीय टीम इस सीरीज के साथ ही अगले साल घर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू करेगी। भारतीय टॉप ऑर्डर पर सबकी नजरें होंगी। रोहित और राहुल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

आपको बता दे, कि मोहम्मद शम्मी वनडे सीरीज से बाहर हुए हैं बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में वो अभी भी शामिल है बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मौजूदा टीम में शमी के अलावा पहले से ही चार तेज गेंदबाज थे। इनमें शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन शामिल हैं। ऐसे में उमरान के जुड़ने से टीम को और मजबूती मिलेगी। इसके अलावा अगर शमी की चोट गंभीर हुई तो दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए किसी तेज गेंदबाज को जरूर टीम में जगह बनाने का मौका मिलेगा।

भारत के बांग्लादेश के दौरे का शेडूअल कुछ इस प्रकार हैं

  • 4 दिसंबर पहला वनडे ढाका में

  • 7 दिसंबर दूसरा वनडे ढाका में

  • 10 दिसंबर तीसरा वनडे ढाका में

  • 14 -18 दिसंबर पहला टेस्ट चटगांव में

  • 22 -26 दिसंबर दूसरा टेस्ट ढाका में

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT