मोमिनुल का टीम के साथियों से पाकिस्तान टेस्ट में आलोचकों को नजरअंदाज करने का आग्रह
मोमिनुल का टीम के साथियों से पाकिस्तान टेस्ट में आलोचकों को नजरअंदाज करने का आग्रह Social Media
खेल

मोमिनुल का टीम के साथियों से पाकिस्तान टेस्ट में आलोचकों को नजरअंदाज करने का आग्रह

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

चटगांव। बंगलादेश की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने अपने साथियों से पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से पहले अपने आलोचकों को चुप कराने की कोशिश करने के बजाय उन्हें नजरअंदाज करने का आग्रह किया है। मोमिनुल ने पहले टेस्ट मैच की पूर्वसंध्या पर गुरुवार को एक बयान में कहा, ''यह पहली बार नहीं है जब बंगलादेश इस तरह के दौर से गुजरा है। हम पहले भी ऐसी स्थितियों से उबर चुके हैं। खिलाड़ी मानसिक रूप से कमजोर हो जाते हैं, क्योंकि वे बाहर की बातों को गंभीरता से लेते हैं। मेरा काम यह सोचने से ध्यान हटाना है कि बाहर कोई क्या कह रहा है। मेरा काम खिलाड़ियों को केवल अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने को कहना है। हमें एक दूसरे का समर्थन करना है। आप किसी का मुंह बंद नहीं कर सकते, लेकिन मुझे लगता है कि आप अपने कान बंद कर सकते हैं।"

बंगलादेशी कप्तान ने कहा, ''बेशक आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र की पहली सीरीज हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होगी। पर मैं इसे एक कठिन चुनौती नहीं कहना चाहता। मुश्किल का एक नकारात्मक अर्थ है। मैं इसे नकारात्मक रूप से नहीं देखना चाहता। तमीम ने हमें अच्छी शुरुआत दी है जिसका हमने अक्सर फायदा उठाया है। शाकिब दो खिलाड़ियों की क्षमता रखते हैं। तस्कीन हाल ही में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। हम प्रभावी रूप से चार खिलाड़ियों को याद कर रहे हैं। यह मेरी कप्तानी को थोड़ा और चुनौतीपूर्ण बना देता है, लेकिन मुशफीक भाई और मुझे अतिरिक्त जिम्मेदारी लेनी होगी। हमें इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि हमारे पास आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी तमीम और शाकिब की सेवाएं नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि यूएई में हाल ही में समाप्त आईसीसी टी-20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के कारण बंगलादेशी खिलाड़ियों को हर तरफ से भारी आलोचना झेलनी पड़ी थी। इसमें खुद बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) भी शामिल था। आलोचना बंद नहीं हुई थी कि बंगलादेश को हाल ही में समाप्त टी-20 सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 से बड़ी हार झेलनी पड़ी। ऐसे में मोमिनुल यह जानते हैं कि हाल की स्थिति को देखते हुए उन्हें अपने साथियों को शांत करने की जरूरत है।

पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में बंगलादेश को कई प्रमुख क्रिकेटरों की कमी खलेगी, क्योंकि अनुभवी खिलाड़ी महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है, जबकि शाकिब अल हसन और तस्कीन अहमद चोटों के कारण शुरुआती टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की अनुपस्थिति भी चिंता का विषय है। मोमिनुल ने स्वीकार किया है कि इस तरह की टीम का नेतृत्व करना चुनौतीपूर्ण होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT