सबसे ज्यादा देखा गया महिला टी-20 विश्व कप 2020, बना यह रिकॉर्ड
सबसे ज्यादा देखा गया महिला टी-20 विश्व कप 2020, बना यह रिकॉर्ड Social Media
खेल

सबसे ज्यादा देखा गया महिला टी-20 विश्व कप 2020, बना यह रिकॉर्ड

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल खेले गए टी-20 महिला विश्वकप को रिकॉर्ड लोगों ने देखा।

आईसीसी के डिजिटल चैनलों के जरिए रिकॉर्ड एक अरब एक करोड़ बार इससे जुड़े वीडियो देखे गए।

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि यह आंकड़ा वेस्टइंडीज में 2018 में खेली गई प्रतियोगिता की तुलना में 20 गुना अधिक है और यह महिला क्रिकेट की पूर्व की सबसे सफल प्रतियोगिता वनडे वल्र्ड कप 2017 की तुलना में 10 गुना अधिक बार देखा गया है।

दोनों टूर्नामेंट में भारत उप विजेता रहा था, लेकिन दर्शकों की संख्या ने आंकड़ों में प्रमुख योगदान दिया। यह आंकड़े आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद आईसीसी का दूसरा सबसे सफल इवेंट है। भारत के फाइनल में पहुंचने से दर्शकों के उत्साह में वृद्धि आयी और 2018 की तुलना में नॉकआउट चरण की दर्शक संख्या 423 प्रतिशत अधिक थी।

भारत में कुल आठ करोड़ से अधिक घंटे टूर्नामेंट देखा गया जो 2018 की तुलना में 152 प्रतिशत अधिक है। यह भारत के फाइनल में पहुंचने और 'स्टार स्पोर्ट्स' के भारतीय मैचों का पांच भाषाओं (अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़) में प्रसारण करने से यह सफलता मिली।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT