Tennis : चोट के कारण मैड्रिड मास्टर्स नहीं खेलेंगे नडाल
Tennis : चोट के कारण मैड्रिड मास्टर्स नहीं खेलेंगे नडाल Social Media
खेल

Tennis : चोट के कारण मैड्रिड मास्टर्स नहीं खेलेंगे नडाल

News Agency

मैड्रिड। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल कूल्हे की चोट से पूरी तरह न उभर पाने के कारण अपने घरेलू टूर्नामेंट मैड्रिड मास्टर्स में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। नडाल ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कहा, "पहले मुझे ठीक होने में छह से आठ हफ्ते लगने वाले थे लेकिन अब यह समय बढ़कर 14 हफ्ते हो गया है। स्थिति वैसी नहीं है जैसी हमने सोची थी। सभी मेडिकल दिशानिर्देशों का पालन किया गया है, लेकिन किसी कारणवश चोट उस तरह ठीक नहीं हुई जैसा उन्होंने (डॉक्टरों) ने पहले बताया था।"

बाएं कूल्हे की चोट से जूझ रहे नडाल जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद से कोर्ट से बाहर हैं। स्पेन का यह दिग्गज इस कारण एटीपी की शीर्ष 10 रैंकिंग से भी बाहर हो गया है। इस हफ्ते की शुरुआत में नडाल बार्सिलोना ओपन से भी हट गये थे। रोलांं गैरो का खिताब 14 बार जीतने वाले नडाल को उम्मीद है कि वह मई में होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर इस संख्या को 15 कर सकेंगे, हालांकि वह भी खुद भी अपनी स्थिति को लेकर ज्यादा सकारात्मक नहीं हैं।

नडाल ने कहा, “चोट अभी भी ठीक नहीं हुई है। मैं समझ नहीं पा रहा कि मुझे प्रतिस्पर्धा करने के लिये क्या करना होगा। मैं प्रशिक्षण ले रहा था, लेकिन कुछ दिनों पहले हमने अपना अभ्यास बदलने और एक अन्य इलाज करने का फैसला किया ताकि चीजों को सुधारा जा सके। मैं (ठीक होने की) समय सीमा नहीं दे सकता क्योंकि अगर मुझे पता होता तो मैं आपको बता देता लेकिन मुझे नहीं पता। अब जो है सो है।" एटीपी 1000 टूर्नामेंट मैड्रिड मास्टर्स 27 अप्रैल से शुरू हो रहा है। नडाल पांच खिताबों के साथ इस आयोजन के सबसे सफल खिलाड़ी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT