नाडिया पोडोरोस्‍का
नाडिया पोडोरोस्‍का Social Media
खेल

फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर बनीं नादिया

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। अर्जेंटीना की नादिया पोडोरोस्‍का मंगलवार को यहां तीसरी वरीयता प्राप्त इलेना स्वितोलिना को हराकर ओपन युग में फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर बन गई हैं। रोलां गैरां में पहुंचने से पहले कभी मुख्य ड्रा का मैच नहीं जीत पाने वाली पोदोरोस्का ने कोर्ट फिलिप चैटरियर पर खेले गए मैच में 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। इस तरह से उन्होंने स्वितोलिना को पिछले चार ग्रैंडस्लैम में तीसरे सेमीफाइनल में पहुंचने से रोक दिया। पोदोरोस्का ने मैच के बाद कहा, मैच के बाद बात करना मेरे लिये थोड़ा मुश्किल है। मेरी अंग्रेजी बहुत अच्छी नहीं है। समर्थन के लिए सभी का आभार। मैं बहुत खुश हूं। उक्रेन की स्वितोलिना दूसरे सेट में 4-5 से पीछे थी तब उन्होंने दो मैच प्वाइंट बचाये लेकिन पोदोरोस्का ने तीसरे मैच प्वाइंट पर फोरहैंड विनर जमाया और अपना रैकेट हवा में उछालकर खुशी में झूम उठी। सेमीफाइनल और भी यादगार बनने वाला है क्योंकि वहां उनका मुकाबला एक अन्य क्वालीफायर इटली की मार्टिना ट्रेविसान से हो सकता है। मार्टिना ने भी इससे पहले कभी टूर्नामेंट में मुख्य ड्रा का मैच नहीं जीता था। उन्हें हालांकि इससे पहले 19 वर्षीय इगा स्वियातेक की चुनौती समाप्त करनी होगी। इससे पहले मंगलवार को अमेरिका की डेनियली कोलिन्स ने ट्यूनीशिया की 30वीं वरीयता प्राप्त ओंस जाबेर को 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। उनका अगला मुकाबला आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन और चौथी वरीयता प्राप्त हमवतन सोफिया केनिन से होगा।

नोवाक जोकोविच का सामना एक बार फिर बुस्टा से :

दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं जहां उनका सामना एक बार फिर सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच से होगा। बुस्टा ने दूसरे सेट में डॉक्टर की सेवाएं लेने के बावजूद अच्छा खेल दिखाते हुए 186वीं रैंकिंग वाले क्वॉलिफायर डेनियल अलटमायेर को 6-2, 7-5, 6-2 से हराया। पिछले महीने यूएस ओपन के चौथे दौर में बुस्टा का सामना जोकोविच से ही था, जब लाइन जज को गेंद मारने के कारण इस दिग्गज खिलाड़ी को टूर्नमेंट से बाहर कर दिया गया। बुस्टा सेमीफाइनल में पहुंचे जहां उन्हें अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने हराया। महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सोफिया केनिन ने 49वीं रैंक वाली फियोना फेरो को 2-6, 6-2, 6-1 से हराकर अगले राउंड में जगह बना ली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT