भारत-ए की कप्तानी के लिए पांचाल, विहारी का नाम आगे
भारत-ए की कप्तानी के लिए पांचाल, विहारी का नाम आगे Social Media
खेल

भारत-ए की कप्तानी के लिए पांचाल, विहारी का नाम आगे

News Agency

मुंबई। गुजरात रणजी टीम के अनुभवी खिलाड़ी प्रियांक पांचाल सितंबर में भारत आने वाली न्यूजीलैंड-ए टीम के खिलाफ भारत-ए की अगुवाई कर सकते हैं। क्रिकबज ने रविवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत-ए की कप्तानी कर चुके पांचाल को एक बार फिर यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। क्रिकबज ने सूत्रों के हवाले से कहा कि यदि पांचाल किसी कारण श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाते है तो हनुमा विहारी टीम की कप्तानी करेंगे। पांचाल इस समय बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड-ए टीम सितंबर में भारत का दौरा करेगी। यहां वह बेंगलुरु में तीन चार-दिवसीय मैच, और चेन्नई में तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड-ए इससे पहले 2017 में भारत आई थी। क्रिकबज ने कहा कि रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन टीम कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को भी आगे आकर मौका देना चाहेगी, जो लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं।

भारत-ए की चयन प्रक्रिया ऐसे खिलाड़ियों को आजमाने पर आधारित होगी जो राष्ट्रीय खिलाड़ियों के चोटिल होने पर टीम में उनकी जगह ले सकें। सूत्रों ने इस पर रोशनी डालते हुए कहा, यदि रविंद्र जडेजा चोटिल हो जाते हैं तो टीम में उनकी जगह किसे रखा जाएगा।

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने हालांकि भारत-ए टीम को चुनने पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित नहीं किया है, क्योंकि एक चयनकर्ता जिम्बाब्वे में हैं, और दूसरे अभी-अभी विदेश से लौटे हैं। सूत्रों ने संकेत दिया है कि कुछ रिपोर्टों के सुझाव के विपरीत शुभमन गिल को कप्तान बनाए जाने की संभावना बेहद कम है। माना जा रहा है कि गिल फिलहाल एक काउंटी के साथ बातचीत कर रहे हैं।

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने दो कप्तानों की घोषणा की है। हाल ही में एनजेडसी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, टॉम ब्रूस (सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट) और रॉबी ओ'डॉनेल (ऑकलैंड) को दौरे के लिए सह-कप्तान बनाया गया है।

न्यूजीलैंड ए : टॉम ब्रूस (कप्तान), रोबी ओ'डॉनेल (कप्तान), चाड बोवेस, जो कार्टर, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जैकब डफी, मैट फिशर, कैमरन फ्लेचर (विकेटकीपर), बेन लिस्टर, रचिन रवींद्र , माइकल रिपन, सीन सोलिया, लोगान वैन बीक और जो वॉकर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT