नेपोली ने 30 साल बाद जीता सीरी-ए, जश्न में डूबा नेपल्स
नेपोली ने 30 साल बाद जीता सीरी-ए, जश्न में डूबा नेपल्स Social Media
खेल

नेपोली ने 30 साल बाद जीता सीरी-ए, जश्न में डूबा नेपल्स

News Agency

युडीन। इटली के फुटबॉल क्लब नेपोली ने युडीनीज के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलकर 1989-90 के बाद पहला और कुल तीसरा सीरी-ए खिताब जीत लिया है। युडीनीज के मिडफील्डर सैंडी लोवरिच ने गुरुवार को खेले गये मुकाबले के 13वें मिनट में मैच का पहला गोल किया, लेकिन विक्टर ओसिमहेन ने 52वें मिनट में गोल दागकर नेपोली के लिये स्कोर बराबर कर दिया। नेपोली ने सीरी ए के 33वें राउंड की समाप्ति के बाद 80 अंक अर्जित कर लिये हैं और दूसरे स्थान पर मौजूद लेज़ियो के लिये उस तक पहुंचना नामुमकिन है। यह पिछले 33 साल में नेपोली का पहला खिताब है, जबकि उसने अपना पिछला खिताब फुटबॉल की दुनिया के दिग्गज डिएगो माराडोना की कप्तानी में जीता था।

ओसिमहेन 22 गोलों के साथ सीरी-ए के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर हैं, जबकि ख्विचा क्वारात्सखेलिया (10) ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक ‘असिस्ट’ किये हैं। इसी बीच, नेपोली के खिताब जीतने के बाद नेपल्स शहर गुरुवार से जश्न में डूब गया। शहर ने अपनी टीम के चैंपियनशिप जीतने की संभावनाओं को देखते हुए एक सप्ताह पहले ही एक व्यापक उत्सव की योजना बनानी शुरू कर दी थी। वे उम्मीदें हालांकि रविवार को धराशायी हो गईं जब सलेर्निटाना ने संघर्ष करते हुए एसएससी नेपोली को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। दूसरे स्थान पर काबिज लाज़ियो की सासुओलो पर 2-0 की जीत के बाद नेपल्स वासियों की उम्मीदों को एक और झटका लगा।

नेपल्स शहर रविवार और बुधवार को उत्सव की प्रत्याशा में बंद कर दिया गया था। पहले दो मौकों पर निराशा हाथ लगने के बावजूद ऐतिहासिक जीत के इच्छुक प्रशंसकों को युडीनीज के विरुद्ध गुरुवार को खेला गया मैच डिएगो माराडोना स्टेडियम में स्थापित विशाल स्क्रीन पर दिखाया गया। मुकाबले के अंतिम क्षणों में अपनी टीम को जीतता देख स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के बीच खुशी फैल गयी। शहर की सड़कों पर आतिशबाजी और जश्न शुरू हो गया। प्रशंसकों ने शहर के मुख्य मार्गों से विशाल नीले और सफेद टीम के झंडे लिए और नारेबाजी करते हुए परेड की। अन्य लोग हॉर्न बजाते हुए और अपनी-अपनी कारों से बाहर लटकते हुए गाना-बजाना करते रहे। इस हफ्ते की शुरुआत में, नेपल्स प्रीफेक्ट क्लाउडियो पालोम्बा, मेयर गेटानो मैनफ्रेडी और एसएससी नेपोली के अध्यक्ष ऑरेलियो डी लॉरेंटिस ने बहुप्रतीक्षित समारोहों को सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष सुरक्षा बैठक की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT