नारायण को विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया जाएगा : पोलार्ड
नारायण को विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया जाएगा : पोलार्ड Social Media
खेल

नारायण को विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया जाएगा : पोलार्ड

Author : News Agency

दुबई। सोमवार को सुनील नारायण ने एलिमिनेटर में जिस तरीके का खेल दिखाया, वह आईपीएल के सबसे बेहतरीन व्यक्तिगत प्रदर्शन में से एक था। इसके बावजूद वेस्टइंडीज शुक्रवार को आईसीसी की समय सीमा से पहले आगामी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल नहीं करेगा। नारायण ने सोमवार को आरसीबी के खिलाफ 21 रन देकर 4 विकेट लिए जिसमें विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल का विकेट शामिल है। शारजाह में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट के नुकसान 138 रनों के छोटे स्कोर पर रोकने में नारायण की अहम भूमिका थी। उसके बाद जब वह बल्लेबाजी करने के लिए आए तो उन्होंने पहले 3 गेंदों में 3 छक्के लगाए, हालांकि इन तीन गेंदों के बीच 1 वाइड भी फेंका गया था। यूएई में आईपीएल के फिर से शुरू होने के बाद से उन्होंने प्रति ओवर 6.12 रन देकर आठ मैचों में 11 विकेट लिए हैं।

नारायण ने अगस्त 2019 से कई कारणों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। वेस्टइंडीज के टी 20 विश्व कप टीम में न्यूनतम फिटनेस मानदंडों को पूरा करने में विफल रहने के बाद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था। मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने उस समय कहा था, इस तरह के टूर्नामेंट में कोई भी टीम उस गुणवत्ता के गेंदबाज को मिस करेगी लेकिन वह हमारे फिटनेस टेस्ट को पास करने में सफल नहीं हो पाए थे।

मंगलवार को दुबई में मौजूद वेस्टइंडीज के कप्तान और सुनील नारायण के करीबी दोस्त कीरोन पोलार्ड ने नारायण को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर ज्यादा बात करने से इंकार कर दिया। हालांकि उन्होंने यह संकेत जरूर दिया कि 15 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा, यह बेहतर है कि हम उन पंद्रह खिलाड़ियों के बारे में सोचें, जो हमारे पास हैं। यह ज्यादा महत्वपूर्ण है। हमें इन्हीं खिलाड़ियों के साथ यह सोचना होगा कि क्या हम अपने ख़िताब की रक्षा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, इस पर मेरी कोई टिप्पणी नहीं है। इस पर काफ़ी कुछ कहा जा चुका है। कई लोगों ने उनके टीम में शामिल नहीं होने का कारण बताया है। मैं व्यक्तिगत रूप से सुनील नारायण को एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर से पहले एक दोस्त के रूप में जानता हूं। हम एक साथ क्रिकेट खेलते हुए बड़े हुए हैं। वह एक विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT