नेहवाल ने प्री- क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई
नेहवाल ने प्री- क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई Social Media
खेल

नेहवाल ने प्री- क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई

News Agency

टोक्यो। भारत की शीर्ष शटलर साइना नेहवाल ने बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) विश्व चैंपियनशिप 2022 में विजयी शुरुआत करते हुए मंगलवार को पहले दौर में हॉन्ग कॉन्ग की चिउंग न्यान यी को 2-0 से मात दी है। विश्व चैंपियनशिप 2015 की सिल्वर मेडलिस्ट साइना ने टोक्यो मेट्रोपोलिटन जिम्नेजियम में 38 मिनट में न्यान यी को 21-19, 21-9 से मात दी है। साइना का सामना दूसरे दौर में जापान की नोजोमी ओकुहारा से होना था, लेकिन उनके नाम वापस लेने के बाद भारतीय शटलर सीधा प्री-क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। प्री-क्वॉर्टरफाइनल में उनका सामना थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान और जर्मनी की यवोन ली के बीच होने वाले दूसरे दौर के संघर्ष की विजेता से होगा।

साइना (32) विश्व चैंपियनशिप में पहुंचने वाली महिला एकल प्रतियोगिता में इकलौती भारतीय खिलाड़ी हैं। इनके अलावा 2019 की चैंपियन पीवी सिंधु ने टखने की चोट के कारण प्रतियोगिता से नाम वापस ले लिया था, जबकि युवा मालविका बंसोड़ पहले दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गयी थीं। साइना नेहवाल के अलावा त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी ने महिला युगल के पहले दौर में मलेशिया की लो यीन युआन और वैलेरी सियो को 21-11, 21-13 से हरा कर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। अब त्रिशा-गायत्री का सामना दूसरे दौर में राष्ट्रमंडल खेलों की मलेशियाई चैंपियन जोड़ी टैन पर्ली और तिनाह मुरलीधरन से होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT