न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्व कप के लिए की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा
न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्व कप के लिए की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा Social Media
खेल

न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्व कप के लिए की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा

Author : News Agency

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आगामी 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में शुरू हो रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। केन विलियमसन के नेतृत्व वाली इस टीम में स्टार गेंदबाज और स्टार बल्लेबाज मौजूद हैं। गेंदबाजी समूह में अनुभवी लेग स्पिनर ईश सोढ़ी, लेफ्ट आर्म स्पिनर मिचेल सेंटनर और तेज गेंदबाज टिम साउदी थी शामिल हैं जो आईसीसी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में मौजूद हैं। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फ़र्ग्युसन , काइल जैमीसन और टॉड एस्टल जैसे चतुर गेंदबाज भी उपलब्ध हैं।

बल्लेबाजी की बात करें तो विलियमसन के अलावा टीम में मार्टिन गप्टिल और डेवोन कॉन्वे जैसे क्लास खिलाड़ी मौजूद हैं। इतना ही नहीं गप्टिल और कॉन्वे टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में बने हुए हैं। वहीं विकेटकीपर टिम सीफर्ट और ग्लेन फिलिप्स, ऑल राउंडर डेरिल मिचेल, जिमी नीशम और मार्क चैपमैन की मौजूदगी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम को और मजबूत बनाती है, हालांकि सबसे सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों रॉस टेलर और कॉलिन दी ग्रांडहोम को टीम में जगह नहीं मिली है।

तेज गेंदबाज एडम मिल्न को 16वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया है और वह टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल होंगे, लेकिन उन्हें केवल चोट लगने की स्थिति में टीम में किसी खिलाड़ी के बदले ही बुलाया जा सकता है।

न्यूजीलैंड की टी-20 विश्व कप और भारत टी-20 सीरीज के लिए टीम :

केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फ़र्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्न (रिजर्व)।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT