न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 118 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई
न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 118 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई Social Media
खेल

न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 118 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

हैमिल्टन। बर्थडे बॉय मैन ऑफ द मैच कप्तान टॉम लैथम (140) के नाबाद शतक और गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने यहां शनिवार को दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में नीदरलैंड को 118 रन से एकतरफा अंदाज में हरा दिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान लैथम की 10 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 123 गेंदों पर 140 रन की नाबाद पारी और डौग ब्रेसवेल के 41 रन के योगदान से 50 ओवर में नौ विकेट पर 264 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर नीदरलैंड को 34.1 ओवर में 146 रन पर ऑलआउट कर दिया। न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल ने सर्वाधिक तीन, जबकि ईश सोढ़ी और काइल जैमिसन ने दो-दो विकेट लिए।

नीदरलैंड की टीम चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और चार के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों स्टीफन मायबर्ग और मैक्स ओडोड को खो दिया। इसके बाद हालांकि युवा बल्लेबाजों विक्रमजीत सिंह और बास डी लीडे ने थोड़ी मशक्कत की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की ही थी कि 81 के स्कोर पर विक्रम आउट हो गए। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और नीदरलैंड दबाव में आ गया। परिणामस्वरूप टीम 150 रन भी नहीं बना सकी और 146 के स्कोर पर ढेर हो गई। बास डी लीडे ने सर्वाधिक 37 और विक्रम ने 31 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में तेज गेंदबाज लोगान वैन बीकी ने सर्वाधिक चार और फ्रेड क्लासेन ने तीन विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच यहां चार अप्रैल को सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा। फिलहाल न्यूजीलैंड के पास 2-0 की अजेय बढ़त है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT