विश्व कप के लिए 20 सदस्यीय टीम के साथ भारत पहुंच सकता है न्यूजीलैंड
विश्व कप के लिए 20 सदस्यीय टीम के साथ भारत पहुंच सकता है न्यूजीलैंड Social Media
खेल

विश्व कप के लिए 20 सदस्यीय टीम के साथ भारत पहुंच सकता है न्यूजीलैंड

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टेड ने कहा है कि कोरोना महामारी से खड़ी हुई चुनौतियों के कारण न्यूजीलैंड टीम भारत में इस वर्ष अक्टूबर और नवंबर के बीच आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए 20 खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकती है। जिससे ज़रुरत पड़ने पर टीम के पास पर्याप्त बैक उप उपलब्ध रहे। जिससे ज़रुरत पड़ने पर उन खिलाड़ियों का उपयोग हो सके।

कोच गैरी स्टेड ने शनिवार को कहा,''कोरोना महामारी को लेकर मौजूदा हालात और दुनिया भर में बदल रही स्थिति के मद्देनजर हमें उम्मीद है कि शायद टी-20 विश्व कप के लिए टीम में 20 खिलाड़ी शामिल हों। कुछ मायनों में इस नीति से टीम में मनचाहा संतुलन बनाना आसान हो जाता हैं। इसकी भी पूरी उम्मीद है कि विश्व कप के लिए उन खिलाड़ियों का चयन किया जाए जो न्यूजीलैंड के लिए अब तक कोई टी-20 मुकाबला नहीं खेले हैं।''

अंतर्राष्ट्रीय टीमें आमतौर पर एकदिवसीय और टी-20 विश्व कप के लिए टीम में 15 खिलाड़ियों को शामिल करती हैं, लेकिन कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट के फिर से शुरू होने के बाद से यह ट्रेंड बदल गया है। टीमें अब अधिक संख्या में खिलाड़ियों को शामिल करना पसंद करती हैं, ताकि वे बिना किसी परेशानी के खिलाड़ियों को बदल सकें। क्योकि इस वैश्विक महामारी (कोरोना वायरस) ने विश्व क्रिकेट के सरे सामान्य नियम ही बदल दिए हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT