नामीबिया पर शानदार जीत से न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल दावा मजबूत किया
नामीबिया पर शानदार जीत से न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल दावा मजबूत किया Social Media
खेल

नामीबिया पर शानदार जीत से न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल दावा मजबूत किया

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

शारजाह। ग्लेन फिलिप्स (नाबाद 39) और जेम्स नीशम (नाबाद 35) की आतिशी पारियों और उनके बीच 36 गेंदों पर 76 रन की विस्फोटक अविजित साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने नामीबिया को आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप दो के मुकाबले में शुक्रवार को 52 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया। न्यूजीलैंड में 20 ओवर में चार विकेट पर 163 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद नामीबिया को सात विकेट पर 111 रन पर थामकर 52 रन से बड़ी जीत हासिल की। न्यूजीलैंड की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और वह अफगानिस्तान को पीछे छोड़कर तालिका में छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और अनुशासित गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के शीर्ष बल्लेबाजों को अंकुश में रखा। मार्टिन गुप्तिल 18, डेरिल मिशेल 19 , कप्तान केन विलियम्सन 25 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 28 रन और विकेटकीपर डेवोन कॉन्वे 17 रन बनाकर आउट हुए। कॉन्वे का विकेट 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा।

लेकिन इसके बाद फिलिप्स और नीशम ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी की और अच्छी बॉउंड्री लगाई। फिलिप्स ने 21 गेंदों पर नाबाद 39 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए जबकि नीशम ने 23 गेंदों पर नाबाद 35 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी चार ओवरों में 67 रन ठोके और अपनी टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया जो अंत में नामीबिया के लिए काफी बड़ा साबित हुआ। नीशम को उनकी आतिशी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया की टीम न्यूजीलैंड की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने मुकाबले में हमेशा पिछड़ी रही। ओपनर माइकल वान लिंगेन ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 25 रन और स्टेफन बर्ड ने 22 गेंदों पर 22 रन बनाए। जेन ग्रीन ने 27 गेंदों में 23 रन का योगदान दिया। डेविड वीसा ने 17 गेंदों में 16 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दो - दो विकेट हासिल किए। नामीबिया को चार मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ वह मुकाबले से बाहर हो गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT