न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में 22 साल बाद जीती टेस्ट सीरीज
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में 22 साल बाद जीती टेस्ट सीरीज Social Media
खेल

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में 22 साल बाद जीती टेस्ट सीरीज

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को सुबह के सत्र में आठ विकेट से पीटकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। न्यूजीलैंड ने इस तरह 22 साल के लम्बे अंतराल के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 1999 में हराया था। न्यूजीलैंड ने इस जीत से भारत के खिलाफ होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपना मनोबल मजबूत कर लिया है।

पहली पारी में 85 रन से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन रविवार को नौ विकेट पर 122 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी दूसरी पारी 122 रन पर ही सिमट गई जिससे न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए 38 रन का लक्ष्य मिला। न्यूजीलैंड ने 10.5 ओवर में दो विकेट पर 41 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

कप्तान टॉम लाथम ने विजयी चौका लगाया। लाथम ने 32 गेंदों पर नाबाद 23 रन में तीन चौके लगाए। ओपनर डिवॉन कॉनवे तीन और विल यंग आठ रन बनाकर आउट हुए। कॉनवे को स्टुअर्ट ब्रॉड ने और यंग को ओली स्टोन ने आउट किया। मैच में कुल 114 रन देकर छह विकेट लेने वाले मैट हेनरी को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ओली स्टोन को उनके कल के 15 रन के स्कोर पर ही आउट कर दिया। जेम्स एंडरसन खाता खोले बिना नाबाद रहे। तेज गेंदबाजों मैट हेनरी और नील वेगनर ने क्रमश: 36 और 18 रन देकर तीन-तीन, लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने 25 रन पर दो तथा ट्रेंट बोल्ट ने 34 रन पर दो विकेट लिए। इंग्लैंड की तरफ से नौंवें नंबर के बल्लेबाज मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 29 रन और ओली पॉप ने 23 रन बनाए।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT