James Neesham
James Neesham Social Media
खेल

न्यूजीलैंड के जेम्स नीशाम की हो रही आईपीएल में 6 साल बाद वापसी

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर जेम्स नीशाम आईपीएल 2020 में 6 साल बाद वापसी कर रहे हैं। इस बार वह किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने इसे लेकर कहा कि अब वह ज्यादा समझदार खिलाड़ी बन गए हैं और उन्हें इस सत्र में इस बात से मदद मिलेगी। उन्होंने इस बात के साथ यह भी स्वीकार किया कि 6 साल पहले जब दिल्ली के लिए वह खेले थे, तब उन्हें खेल को लेकर इतनी जानकारी नहीं थी। जेम्स नीशाम ने साल 2012 में न्यूजीलैंड की ओर से पदार्पण किया था तब से नीशाम ने क्रिकेट में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं।

उतार-चढ़ाव भरा रहा जेम्स नीशाम का करियर

साल 2015 में विश्व कप की टीम के लिए न्यूजीलैंड में जेम्स नीशाम को नहीं चुना गया था।साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वह संन्यास को लेकर भी विचार करने लगे थे, लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड टीम में उन्हें मौका मिला और अब वह टीम का अहम हिस्सा हैं। साल 2019 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने शानदार भूमिका अदा की थी।

इस बार आईपीएल में किंग्स इलेवन की टीम में काफी विदेशी खिलाड़ियों के विकल्प उपलब्ध हैं, ऐसे में देखना होगा कि जेम्स नीशाम को कितने मैच खेलने का मौका मिलता है।

आईपीएल में खेलने को लेकर बेताब

जेम्स नीशाम फिलहाल दुबई में क्वॉरेंटाइन समय बिता रहे हैं, उन्होंने इस दौरान पीटीआई से बातचीत के दौरान बताया कि, मैं लंबे समय के बाद लीग में खेल रहा हूं, उम्रदराज और अनुभवी खिलाड़ी के रूप में यहां आना रोमांचक है, पिछली बार मैं दिल्ली की ओर से खेला था, मैं युवा और प्रतिभावान था, लेकिन अपने खेल के बारे में मुझे अधिक जानकारी नहीं थी। मुझे नहीं पता था कि सफल होने के लिए किसी चीज की जरूरत है, उस समय यह मेरे लिए चुनौती थी।

नीशाम को साल 2015 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में मौका मिला था लेकिन वह चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने आगे कहा की, इस बार मैं ज्यादा समझदार बनकर लौटा हूं और मुझे ज्यादा जानकारी है, मैं अपनी जानकारी टीम के युवा खिलाड़ियों को भी प्रदान कर सकता हूं।

हमारी टीम काफी मैच और टूर्नामेंट जीत सकती है

हमारी टीम को लेकर काफी रोमांचित हूं, हमारे पास क्रिस गेल और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में दुनिया के कुछ सबसे बड़े नाम मौजूद है, निश्चित तौर पर यह ऐसी टीम है जो काफी मैच और टूर्नामेंट जीत सकती है। नीशाम के मुताबिक 6 दिन होटल के कमरे में रहना उबाऊ और चुनौतीपूर्ण सकता है, लेकिन नीशाम पेशेवर क्रिकेटर के रूप में काफी लोगों से बेहतर स्थिति में हैं, जो कोरोना महामारी से गुजर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT